उत्तर प्रदेश

सपा की रैलियों में हो रही भगदड़ पर आया CM योगी का बयान

जौनपुर. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा (सपा) तथा भारतीय नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) की हाल की रैलियां में फैली अव्यवस्था का जिक्र करते हुए बुधवार को बोला कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के लोग सत्ता से कोसों दूर होने के बावजूद अपने नेताओं का सम्मान नहीं कर पा रहे हैं. सीएम ने जौनपुर में पार्टी उम्मीदवार कृपा शंकर सिंह के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, अबकी बार 400 पार का बीजेपी का नारा सुनते ही सपा की हालत खराब हो जाती है. यह क्षेत्रीय पार्टी 60-62 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है.

उन्होंने फूलपुर और आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन की चुनावी रैलियों में कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेडिंग तोड़कर मंच तक पहुंच जाने की घटनाओं की तरफ इशारा करते हुए कहा, सपा में अभी रोज भगदड़,मारपीट, तानाशाही और नूराकुश्ती दिख रही है. जब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के लोग सत्ता से कोसों दूर हैं, तब भी अपने नेता का सम्मान नहीं कर पा रहे हैं. जब यह सत्ता में रहे होंगे तो कैसे यूपी की जनता का खून चूसकर उत्पीड़न किया होगा, यह किसी से छिपा नहीं है. सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, एक तरफ रामभक्त हैं, जो राम के लिए सर्वस्व न्यौछावर करते हुए हिंदुस्तान को शक्तिशाली बनाना चाहते हैं,दूसरी तरफ रामद्रोही राम के साथ हिंदुस्तान का भी विरोध कर रहे हैं.

यह कहते हैं कि पाक को धमकी मत दीजिए, उसके पास एटम बम है. दाने-दाने के लिए मोहताज पाक की धमकी हिंदुस्तान जैसे उस बड़े राष्ट्र को देते हैं, जो सबसे बड़ी उभरती अर्थव्यवस्था है. सपा-कांग्रेस नेताओं को ऐसा कहते तनिक भी संकोच नहीं होता है. रामद्रोही जातिवादी-परिवारवादी राजनीति करते हैं. यह आपको जाति के नाम पर भी लड़ाएंगे. आदित्यनाथ ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने ढूंढ-ढूंढकर दागी, करप्ट और परिवारवादी दलों के साथ गठबंधन कर राष्ट्र में अव्यवस्था और तानाशाही का ठेका ले लिया है. मोदी जी के नेतृत्व में बदलते हिंदुस्तान में विकास और गरीब कल्याण के अनेक कार्य हो रहे हैं. मोदी जी के नेतृत्व में हिंदुस्तान 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रहा है तो 23 करोड़ पाक वाले भूख से मर रहे हैं.

पाकिस्तान का राग अलापने वालों का बोरिया बिस्तर चार जून को बांध दीजिए और कहिए कि हिंदुस्तान पर बोझ न बनो, पाक जाकर भीख मांगो. आदित्यनाथ ने कहा, इंडी गठबंधन का घोषणा पत्र कहता है कि कांग्रेस पार्टी गवर्नमेंट आने पर पिछड़ी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति का आरक्षण मुसलमानों को दे देंगे. यह लोग सत्ता में आने पर संपत्ति का सर्वे करवाएंगे और पूर्वजों से विरासत के रूप में आपको मिली संपत्ति पर टैक्स लगाकर आधी संपत्ति ले लेंगे, फिर पाकिस्तान-बांग्लादेशी से आए घुसपैठिये मुसलमानों को दे देंगे.

इन्हें लूट मचाने और सेंधमारी की छूट नहीं देना है. यह विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर है. स्वतंत्र हिंदुस्तान में कोई भी जजिया कर नहीं देगा. उन्होंने कहा, शाहजहां ने अपनी जीवनी में लिखा है कि औरंगजेब जैसा कमबख्त पुत्र किसी का न हो. औरंगजेब का जजिया कर हिंदुओं पर लागू होता था. सपा-कांग्रेस के गठबंधन में घुसी औरंगजेब की आत्मा को बेनकाब करना है. जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के अनुसार आनें वाले 25 मई को मतदान होगा

Related Articles

Back to top button