उत्तर प्रदेश

राहुल गांधी करते हैं निराधार टिप्पणियां, क्योंकि उन्हें भारतीय इतिहास और भूगोल का उचित ज्ञान नहीं :CM योगी

Rahul Gandhi an accidental Hindu : उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए बोला कि स्वयं को ‘एक्सीडेंटल हिन्दू’ बताने वाले नेता को राष्ट्र के निर्माण में सहयोग देने वाले हिन्दू राजाओं और अयोध्या, काशी तथा मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के उत्तरदायी मुगल बादशाहों के बारे में भी बात करनी चाहिए.

राहुल गांधी ‘निराधार’ टिप्पणियां करते हैं : मुख्यमंत्री ने वार्ता में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर कांग्रेस पार्टी की विरोध के बारे में बोला कि यह इन्सानियत का मामला है और कांग्रेस पार्टी कट्टरपंथियों के दबाव के चलते इसका विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ‘निराधार’ टिप्पणियां करते हैं, क्योंकि उन्हें भारतीय इतिहास और भूगोल का मुनासिब ज्ञान नहीं है. जो लोग स्वयं को एक्सीडेंटल हिन्दू कहते थे, यदि वे भारतीय इतिहास और संस्कृति के बारे में बात करेंगे तो यह हास्यास्पद लगेगा.

राहुल महान हिन्दू शासकों पर भी कुछ टिप्पणियां करें : आदित्यनाथ ने बोला कि राहुल को भाषण देते समय हिंदुस्तान के निर्माण में सहयोग देने वाले चंद्रगुप्त मौर्य, महान अशोक, महाराजा भोज, पृथ्वीराज चौहान, छत्रपति शिवाजी और झांसी की रानी जैसे महान हिन्दू शासकों पर भी कुछ टिप्पणियां करनी चाहिए.

अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के लिए कौन उत्तरदायी था? : आदित्यनाथ ने बोला कि कांग्रेस पार्टी नेता को मध्यकाल में मुगल सम्राटों द्वारा किए गए ‘अत्याचार’ याद नहीं हैं. उन्हें (राहुल को) यह बात करनी चाहिए थी कि अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिरों को नष्ट करने के लिए कौन उत्तरदायी था. उन्होंने बोला कि राहुल को अतीत में नालंदा और तक्षशिला विश्वविद्यालयों में विनाश के लिए उत्तरदायी व्यक्तियों का भी संदर्भ देना चाहिए.

 

Related Articles

Back to top button