उत्तर प्रदेश

रामपुर नवीन मंडी परिसर में इस दिन होगी काउंटिंग

रामपुर में आने वाली 4 जून को होने वाली काउंटिंग के लिए तैयारी की जा रही है. मतगणना के लिए मंडी परिसर में विधानसभा वार हर मतगणना हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. साथ ही संबंधित विधानसभाओं के एसडीएम द्वारा अपने स्तर से एक्टिव एवं उत्तरदायी कार्मिक ल

जिले में 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. मतगणना के दिन प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी अपने ड्यूटी पास के साथ ही कैंपस में प्रवेश कर सकेगा. अधिकारी और कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर मौजूद रहकर प्रशासनिक स्तर से सौंपी गई जिम्मेदारियों को पूरी गंभीरता के साथ अंजाम देंगे.

भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का सौ-फीसदी अनुपालन किया जायेगा, इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं होने दी जाएगी. इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी जोगिंदर सिंह ने सभी एसडीएम, अधिकारी और कार्मिकों को कठोर निर्देश दिए हैं.

साथ ही किसी भी हालत में ढिलाई नहीं बर्दाश्त करने की चेतावनी दी है. इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने पूरे मंडी परिसर में सुरक्षा के कड़े व्यवस्था किए हैं. इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा. इन सभी तैयारियों के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित जिला स्तरीय ऑफिसरों द्वारा मतगणना स्थल का पहुंचकर निरीक्षण किया गया.

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और मुख्य विकास अधिकारी ने मंडी परिसर के विभिन्न गेटों से कर्मचारी, पोलिंग एजेंट एवं ऑफिसरों के प्रवेश के दौरान उनकी चेकिंग और निर्धारित रूट प्लान के बारे में ऑफिसरों को निर्देशित किया. मंडी परिसर में विधानसभा वार प्रत्येक मतगणना हॉल में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

नगर पालिका, विद्युत विभाग और लोक निर्माण विभाग करेंगे व्यवस्था
जिला पंचायत राज अधिकारी और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देश दिए गए हैं कि वह मंडी परिसर एवं आसपास सफाई प्रबंध दुरुस्त कराएंगे. अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग इस संबंध में प्रमाण पत्र देंगे कि परिसर में की गई बैरिकेडिंग एवं टेंट प्रबंध मजबूत तथा मानक के अनुरूप है. साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारी भी विद्युत लाइन और सभी विद्युत उपकरणों के दुरुस्त होने के संबंध में प्रमाण पत्र जिला प्रशासन को सौंपेंगे.

Related Articles

Back to top button