उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर अयोध्या जाने वाले ये हाइवे 5 दिन रहेंगे बंद

अयोध्या में रामनवमी मेले पर श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए यातायात पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. जगह- स्थान बैरीकेडिंग करके वाहनों के आवागमन के लिए रूट डायवर्जन का खाका तैयार कर लिया है. इसके अतिरिक्त वाहनों की पार्किंग के लिए भी जगह चिन्हित कर लिए गए हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भारी संख्या में यातायात पुलिस कर्मियों को लगाया गया है. रामनवमी मेले के मद्देनजर अयोध्या में यातायात पुलिस ने तैयारी को आखिरी रूप दे दिया है. रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस बार अयोध्या में रामनवमी पर भारी भीड़ होने की आशा है.

प्राण प्रतिष्ठा में तैनात यातायात पुलिस कर्मियों को जगह चिन्हित करके ड्यूटी लगाई गई है. इसके अतिरिक्त गैर जिले के वाहनों के आवागामन के लिए रूट डायवर्जन प्लान भी यातायात पुलिस ने जारी कर दिया है. 15 अप्रैल को दोपहर दो बजे से 19 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक बाहरी जिले के भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू रहेगा. यातायात पुलिस के अनुसार अयोध्या की तरफ यातायात डायवर्जन (मालवाहक भारी वाहन, ट्रक, डीसीएम, ट्रैक्टर) पर लागू होगा.

हाईवे समेत इन इलाकों में डायवर्जन
गोरखपुर से वाहनों का डायवर्जन-गोरखपुर, कौड़ीराम, बडहलगंज, दोहरीघाट, जीयनपुर, आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की ओर, गोरखपुर, सन्तकबीरनगर, बस्ती से आने वाले वाहनों को कलवारी से टाण्डा से अकबरपुर से दोस्तपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बासी, मेहदावल, डुमरियागंज, उतरौला, बलरामपुर, गोण्डा से आने वाले गाड़ी जरवल रोड तिराहा से पस आकर बहराइच की ओर जाकर टिकोरा मोड़ से चहलरी घाट रोड होते हुए सिधौली सीतापुर-लखनऊ मार्ग में डायवर्जन, कानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को कानपुर, उन्नाव, मौरावां, मोहनलालगंज, गोसाईगंज, चंद सराय से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर डायवर्जन, लखनऊ में आगरा एक्सप्रेस-वे से आने वाले वाहनों को मोहान, जुनाबगंज, से मोहनलालगंज से गोसाईगंज से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर, डायवर्जन, सीतापुर, शाहजहांपुर से आने वाले वाहनों को आईआईएम रोड दुबग्गा से आलमबाग, नहरिया से शहीद पथ होते हुए अहीमामऊ से होते हुए पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे डायवर्जन, बलरामपुर, बहराइच, गोण्डा, श्रावस्ती से अयोध्या होकर लखनऊ जाने वाले वाहनों को टिकोरा मोड़ से चहलरी घाट रोड होते हुए सिधौली सीतापुर-लखनऊ मार्ग में डायवर्जन, सुल्तानुपर से आने वाले वाहनों को कूढ़ेभार से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य के लिए डायवर्जन, रायबरेली से आने वाले वाहनों को हलियापुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य के लिए डायवर्जन, लखनऊ बाराबंकी की ओर से आने वाले वाहनों को बाराबंकी से चौकाघाट, जरवल रोड, कर्नलगंज होते हुए गन्तव्य के लिए डायवर्जन, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर से आने वाले वाहनों को अम्बेडकरनगर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गन्तव्य के लिए डायवर्जन होगा.

Related Articles

Back to top button