उत्तर प्रदेश

योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा…

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां बोला कि पहली बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के देवदुत चौधरी चरण सिंह साहब को राष्ट्र का सर्वोच्च सम्मान देकर हम सबको गौरवान्वित किया है. इससे किसानों और ग्रामीणों का सम्मान बढा है. उन्होंने बोला कि चौधरी साहब का सपना था कि किसानों को सुविधा मिले. वही सपना बीजेपी शासनकाल में पूरा किया जा रहा है. यूपी में ही किसानों के लिए 2700 करोड़ इसी साल दे दिया गया है.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को बागपत सीट से एनडीए के लोकसभा प्रत्याशी डाक्टर राजकुमार सांगवान के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.रालोद के राष्ट्रीय अध्य्क्ष जयंत चौधरी ने भी जनसभा को सम्बोधित किया.

योगी ने पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए बोला कि किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि, हिंदुस्तान को दुनिया में सम्मान दिलाने का काम मोदी ने किया है. साथ ही मोदी जी के नेतृत्व में आआईटी, डेवलपमेंट और अन्य क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है. वर्ल्ड क्लास की सुविधा, इंफ्रास्ट्रक्चर, 14 लेन का एक्सप्रेस वे, रैपिड, मेट्रो, तेजी से बढ़ता इफ्रास्ट्रक्चर नए हिंदुस्तान पहचान बन गया है.

उन्होंने बोला कि राष्ट्र तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है. 12 करोड़ किसानों को पीएम सम्मान निधि मिल रही है. 7 करोड़ आयुष्मान कार्ड धारकों को चिकित्सा का फायदा मिल रहा है. चार करोड़ लोगों को पक्का मकान दिया गया है. जब अच्छा नेता चुनते हैं, अच्छी गवर्नमेंट चुनते हैं तो रिज़ल्ट भी अच्छा आता है.

उन्होंने पाक पर बोला कि 22 करोड़ की जनसंख्या वाले पाक में लोग भुखमरी की कगार पर हैं, जबकि हिंदुस्तान में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन देने काम गवर्नमेंट कर रही है.

उन्होंने उत्तर-प्रदेश की कानून प्रबंध को बेहतरीन बताते हुए बोला कि पिछली सरकारें दंगा कराती थीं, आज दंगा और कर्फ्यू नहीं होते, अब तो बहुत बढ़िया ढंग से कांवड़ यात्राएं निकलती हैं.किसी ने बेटी और व्यापारियों की सुरक्षा से खिलवाड़ किया तो क्रिमिनल का राम नाम सत्य तय है. मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि मजबूत गवर्नमेंट में ही सुशासन और सुरक्षा का फायदा प्राप्त होता है.

उन्होंने बोला कि अबकी बार 400 पार के लिए और मोदी गवर्नमेंट के लिए बागपत में भी एनडीए के प्रत्याशी विजयी होने चाहिए. डाक्टर राजकुमार सांगवान जैसे कार्यकर्ता को जयंत चौधरी ने जनता की सेवा के लिए उतारा है, इसके लिए उन्हें आभार. राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने लोगों से सांगवान को जिताने की अपील की.

Related Articles

Back to top button