उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ ने यूपी समेत 12 राज्यों में चुनावी सभा को किया संबोधित

लखनऊ,  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश समेत 12 राज्यों में चुनावी सभा को संबोधित किया है. सीएम कार्यालय (सीएमओ) से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में आए दिन रैली और जनसभा कर रहे हैं.

पिछले 54 दिनों में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुल 170 चुनावी कार्यक्रम किए. मुख्यमंत्री योगी ने 137 जनसभा, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन और 12 रोड शो किए हैं. इसके अतिरिक्त काशी में ‘नारी वंदन कार्यकर्ता सम्मेलन’ में शामिल होने से लेकर वह प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी हिस्सा ले चुके हैं. मुख्यमंत्री योगी लोकसभा संचालन समिति की दो बैठक भी कर चुके हैं.

सीएम योगी ने जिन 12 राज्यों में चुनाव प्रचार किया है, उनमें महाराष्ट्र, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, ओडिशा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और चंडीगढ़ शामिल हैं. छठे चरण में गैसड़ी विधानसभा सीट पर चुनाव होंगे, इस सीट से बीजेपी प्रत्याशी शैलेश कुमार सिंह ‘शैलू’ के लिए भी मुख्यमंत्री योगी दो जनसभा कर चुके हैं.

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे. ओडिशा की चिल्का, केंद्रपाड़ा, महांगा, सलीपुर, राजनगर, ओल, महाकाल पद और पटकुरा में उन्होंने लोगों से बीजेपी के पक्ष में मतदान करके कमल खिलाने की अपील की.

सीएम योगी ने उन 14 सीटों पर भी प्रचार किए हैं, जहां छठे चरण में वोट डाले जाएंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने 27 मार्च को मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन कर अपने चुनावी कार्यक्रम का आगाज किया था. इसके बाद से वह लगातार चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button