उत्तर प्रदेश

यूपी में समाजवादी पार्टी को मिला आम आदमी पार्टी का समर्थन

यूपी Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में सपा को आम आदमी पार्टी का भी समर्थन मिल गया है. आप के कार्यकर्ता अब समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर उसके प्रत्याशियों को जिताने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे. शुक्रवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे आप सांसद संजय सिंह ने अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में इसका घोषणा किया. संजय सिंह ने बोला कि जब हमारी पार्टी के मुखिया को कारावास में डाला गया तो समाजवादी पार्टी ने हमारा साथ दिया. इस लड़ाई में समाजवादी पार्टी और अखिलेश जी के हम लोग आभारी हैं. यह चुनाव सामान्य चुनाव नहीं है. यह लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है. बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को बचाने का चुनाव है. तानाशाह के विरुद्ध लोगों को एकजुट करने की चुनाव है.

संजय सिंह ने बोला कि समाजवादी पार्टी के जितने भी प्रत्याशी हैं, सभी को जिताने के लिए आप के एक-एक कार्यकर्त जुटेंगे. सभी आप के पदाधिकारी समाजवादी पार्टी के लिए काम करेंगे. संजय सिंह ने यह भी साफ किया कि इस समर्थन के पीछे कोई शर्त नहीं है. कोई मांग नहीं है. हिंदुस्तान के संविधान को बचाने के लिए हम लोग इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का काम करेंगे. अभी कांग्रेस पार्टी के नेताओं से भी बैठक कर वार्ता करेंगे. उनके लोगों को भी हम पूरा समर्थन देकर जिताने का काम करेंगे.

इस अवसर पर अखिलेश यादव ने बोला कि जो चीजें प्रधानी के चुनाव में देखते थे वह लोकसभा के चुनाव में हो रहा है. चुने हुए सीएम पर झूठे मुकदमे लगाकर उन्हें कारावास भेज दिया गया. जिन एजेंसियों को आगे करके दो मुख्यमंत्रियों को कारावास भेजा गया, उन्हीं एजेंसिंयों के सहारे महाराष्ट्र में गवर्नमेंट बदल दी गई. पूरी दुनिया यह सब देख रही है. संजय सिंह को भी परेशान किया गया. इन पर भी झूठे मुकदमे लाद कर कारावास भेजा गया. लोकतंत्र में जिन पर परेशानियां डाली गई हैं वो ही विजयी होता है. हम लोग भी इसी तरह विजयी होंगे.

Related Articles

Back to top button