उत्तर प्रदेश

यूपी के इन इलाकों में अगले चार दिनों तक होगी बारिश

त्तर हिंदुस्तान में धीरे-धीरे गर्मी बढ़ने लगी है, लेकिन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर पश्चिम हिंदुस्तान में 28-31 मार्च के बीच बारिश होने वाली है. वहीं, पहाड़ी राज्यों में भी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल रही है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर हिंदुस्तान में 30 मार्च से एक अप्रैल के बीच झमाझम बारिश का नया दौर आने वाला है.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में मामूली बारिश और बर्फबारी हुई. इसके अलावा, पश्चिमी राजस्थान, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और तमिलनाडु में भी बरसात हुई है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में हीटवेव की स्थिति भी देखी गई.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 28 और 29 मार्च, और फिर असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 30 मार्च से 3 अप्रैल के बीच तेज बारिश और आंधी तूफान आने वाला है.

वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 28-31 मार्च के बीच बारिश और आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी यूपी में 28-31 मार्च, राजस्थान और पूर्वी यूपी में 29 और 30 मार्च के बीच मामूली से मध्यम बारिश और आंधी तूफान और बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू कश्मीर में 29 मार्च, हिमाचल प्रदेश में 28 और 29 मार्च, उत्तराखंड में 29-31 मार्च, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 29- और 30 मार्च को ओले गिरने की चेतावनी दी गई है.

Related Articles

Back to top button