उत्तर प्रदेश

मायावती ने अमेठी में रविप्रकाश पर लगाया ये बड़ा दांव

BSP Candidate List: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अमेठी से रविप्रकाश मौर्य को टिकट दिया है. इसके साथ आजमगढ़ और संतकबीरनगर में प्रत्‍याशी बदल दिए हैं. आजमगढ़ से सबीहा अंसारी और संतकबीरनगर से सैयद दानिश को टिकट दिया है. अब सियासी गलियारों में मायावती की इस रणनीति से एनडीए और इण्डिया गठबंधन के प्‍लान और चुनावी समीकरणों पर पड़ने वाले असर को लेकर चर्चाएं हो रही हैं.

आजमगढ़ में बसपा ने पहले अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को उम्‍मीदवार बनाया था. अब यहां से सबीहा अंसारी को टिकट दिया गया है. सबीहा को टिकट दिए जाने को बसपा का बड़ा दांव बताया जा रहा है. बता दें कि आजमगढ़ सीट को यादव और मुसलमान मतदाताओं के बाहुल्य वाली सीट माना जाता है. भाजपा ने यहां से दिनेश यादव निरहुआ और सपा ने धर्मेंद्र यादव को उतारा है.

संतकबीरनगर लोकसभा सीट से भी बीएसपी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. मोहम्मद आलम की स्थान अब सैयद दानिश अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. इसकी पुष्टि बीएसपी जिला अध्यक्ष धर्मदेव प्रियदर्शी ने की है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद आलम प्रत्याशी बनाए जाने के बाद चुनाव में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे. जिला कमेटी ने मोहम्मद आलम की गतिविधियों के बारे में नेतृत्व को अवगत कराया. इसके बाद जिला कमेटी की संस्तुति पर प्रांतीय नेतृत्व ने रविवार की देर शाम सैयद दानिश को संतकबीरनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है.

सैयद दानिश के नाम की घोषणा प्रदेश मुख्यालय से बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने अधिकृत तौर पर पत्र जारी कर किया है. सैयद दानिश संतकबीरनगर जिले के बेलहर क्षेत्र के मियां कुसुरू गांव के मूल निवासी सैय्यद हुसैन अहमद के पुत्र हैं. 33 वर्षीय दानिश ने 2011 में फार्मेसी में डिप्लोमा किया है.

Related Articles

Back to top button