उत्तर प्रदेश

मस्जिद के चंदे के बंटवारे को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर चले लाठी डंडे

मस्जिद के चंदे के बंटवारे को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लाठी डंडे चले. एक दूसरे पर पथराव किया गया. बचाव करने पहुंची पुलिस कर्मियों पर भी धावा कर दिया गया. पुलिस पर भी पथराव किया. बाद में पुलिस ने घेराबंदी करके छह लोगों को मौके पर अरैस्ट कर लिया.

मामले में पुलिस ने 11 नामजद समेत 21 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया है. पुलिस अरैस्ट छह आरोपियों को कोर्ट में पेश कर कारावास भेज दिया है. यह घटना अमरोहा देहात थानाक्षेत्र के धनौरा उर्फ मुरादनगर में हुई. गांव की जामा मस्जिद में चंदे के बंटवारे को लेकर गांव के ही दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया.

थोड़ी देर में दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडे प्रारम्भ हो गए. एक दूसरे पर पथराव किया गया. झगड़े की सूचना मिलते ही दरोगा उमेश कुमार, हेड कांस्टेबल यासीन सैफी, कांस्टेबल अनिल कुमार गांव में पहुंच गए. लेपर्ड पर तैनात कांस्टेबल लोकेश कुमार, अशोक कुमार और अनुज कुमार को भी बुला लिया गया.

पुलिसकर्मियों ने विद्रोह कर रहे लोगों को समझने का कोशिश किया. लेकिन तभी दोनों पक्ष आपस में झगड़ने की बजाय पुलिसवालों से भिड़ गए. जान से मारने की नीयत से पुलिसवालों पर पथराव प्रारम्भ कर दिया.

किसी तरह पुलिसवालों ने मौके से भाग कर जान बचाई और घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाया लिया गया. इस दौरान घेराबंदी करके पुलिस ने इदाखां, गुलाम नबी, जाकिर, मुमताज, नवी जान और महबूब अली समेत छह लोगों को मौके पर पकड़ लिया.

बमुश्किल गांव में हंगामा को शांत कराया गया. घटना में घायल हाजी शरीफ, जाफरी, नूरुद्दीन को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. एएसपी राजीव कुमार सिंह ने कहा कि मुद्दे में पुलिस पर धावा करने के मुद्दे में 11 नामजद और 8 से 10 अज्ञात लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button