उत्तर प्रदेश

बरेली रोड पर फुटपाथ पर कब्जा कर लगाई गई एक दर्जन दुकानों में आग

UP Top News Today 05 April 2024: लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र में साउथ सिटी राय बरेली रोड पर फुटपाथ पर कब्जा कर लगाई गई एक दर्जन दुकानों में आग लग गई. आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी गई. दमकल की 3 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी. पास खड़े पेड़ में भी आग लग गई. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

बाराबंकी में फर्जी एम्बुलेंस के पंजीकरण कराने के मुद्दे में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में गुरुवार को पेशी हुई. इस दौरान अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने बांदा जिला हॉस्पिटल में मुख्तार की हार्ट अटैक से मृत्यु होने की बात कही जिस पर मुख्तार के वकील ने बोला कि पहले कारावास में हार्ट अटैक बोला गया था अब जिला हॉस्पिटल में.

पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप न्‍यूज 

कब्जा कर फुटपाथ पर जबरन लगाई दुकानें जलकर खाक, हादसे से राय बरेली रोड पर भयंकर जाम

लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र में साउथ सिटी राय बरेली रोड पर फुटपाथ पर कब्जा कर लगाई गई एक दर्जन दुकानों में आग लग गई. आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी गई. दमकल की 3 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी. पास खड़े पेड़ में भी आग लग गई. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. हादसे के कारण राय बरेली रोड पर भयंकर जाम लग गया. एंबुलेंस और विद्यालय बस जाम में फंस गईं. दुकान वालों का लाखों का हानि हो गया. अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस जांच कर रही है.

पहले कहे कारावास में मुख्तार को आया हार्ट अटैक, फिर बोला हॉस्पिटल में, न्यायालय में दो तरह के बयान से उठे सवाल

बाराबंकी में फर्जी एम्बुलेंस के पंजीकरण कराने के मुद्दे में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में गुरुवार को पेशी हुई. इस दौरान अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने बांदा जिला हॉस्पिटल में मुख्तार की हार्ट अटैक से मृत्यु होने की बात कही जिस पर मुख्तार के वकील ने बोला कि पहले कारावास में हार्ट अटैक बोला गया था अब जिला हॉस्पिटल में. ऐसे में दो तरह के बयान मुख्तार की मृत्यु पर प्रश्न खड़ा कर रहे हैं.

दलित स्त्री से रेप, विवाह के बाद पति के पास भेजा अश्लील वीडियो, फिर

गोंडा जिले के नवाबगंज थानाक्षेत्र के एक गांव में दलित स्त्री का अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देते हुए पुरुष ने कई बार उसके साथ दुराचार किया किया. यहीं नहीं उसके पति के पास अश्लील फोटो और वीडियो भेज दी. इसके बाद पति ने उसे छोड़ दिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करके आरोपी को अरैस्ट कर लिया है.

दो बहनों को 56 वर्ष बाद डेनमार्क से प्रयागराज खींच लाई यादें, अनाथालय में जहां बीता बचपन वहां बिताए कुछ दिन

प्रयागराज के कर्नलगंज में एक ऐसी हवेली, जिसे देखने के लिए पूरे विश्व के पर्यटक आते हैं. इस ऐतिहासिक आनंद भवन के एक हिस्से में अनाथालय है जहां अनाथ बच्चों का बसेरा है. इस अनाथालय में हजारों अनाथ बच्चों की तरह दो बहनें रानी और सुषमा भी रहती थीं. करीब 56 वर्ष पहले यहां से विदेश में जा बसीं दोनों बहनों को बचपन की यादें डेनमार्क से प्रयागराज खींच लाईं.

बिजली मीटर की कमी का बहाना बना नहीं दे रहे कनेक्शन, उपभोक्ता परेशान

पावर कॉरपोरेशन के नियमानुसार यदि किसी ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया है. परिसर पर विद्युत बकाया और किसी प्रकार का टकराव नहीं है तो सात दिनों के भीतर कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा. यदि किसी जूनियर इंजीनियर ने ढिलाई बरती है तो उस पर कार्रवाई होगी.

लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है ‘नोटा’ का प्रयोग, पढ़ें आंकड़े

चुनाव के लिए ईवीएम में दर्ज उम्मीदवारों में से कोई भी पसंद नहीं का नाम है ‘नोटा’ अर्थात उपरोक्त में से कोई भी नहीं (नन ऑफ द एबव) का बटन उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों के मतदाताओं से कहीं अधिक दबाया जा रहा है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इसे पहली बार ईवीएम में शामिल किया गया और अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में मतदाताओं ने इसका प्रयोग किया.

यूपी में दूसरे चरण की 8 सीटों के लिए 175 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के द्वितीय चरण में प्रदेश की आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नामांकन के लिए 28 मार्च, 2024 को अधिसूचना जारी हुई थी. द्वितीय चरण के लिए कुल 175 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन के आखिरी दिन आज कुल 94 नामांकन दाखिल हुआ.

बार-बार टिकट बदलने से अपने ही चक्रव्यूह में फंसती दिख रही है सपा, अखिलेश के लिए नयी मुश्किलें भी

चुनाव प्रचार से दूर अभी टिकट वितरण में उलझी समाजवादी पार्टी अब अपने ही चक्रव्यूह में फंसती दिख रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जिस तरह बार-बार प्रत्याशी बदलने का सिलसिला चल रहा है, उससे पार्टी के लिए नयी मुश्किलें खड़ी हो गईं. जिनका टिकट कट गया है, उन्हें अपने समर्थकों को समझाना कठिन हो रहा है.

प्राथमिकता के आधार पर स्टार प्रचारकों की सभाएं करेगी कांग्रेस, समाजवादी पार्टी से ऐसे लेगी फायदा

कांग्रेस में लोकसभा चुनाव में उतरे अपने प्रमुख चेहरों के लिए खास रणनीति तैयार की है. पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपने कोटे की सभी 17 सीटों को भिन्न-भिन्न श्रेणियों में बांट दिया है. इनमें उन सीटों को खास माना गया है, जहां से चर्चित चेहरे मैदान में हैं और वे अपने विपक्षी को कड़ी भिड़न्त देते दिखाई दे रहे हैं. पार्टी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 14 प्रत्याशी घोषित किए हैं.

पुलिसकर्मी बने देवदूत, जलती बस से 70 यात्रियों का बाहर निकाला

70 दर्शनार्थियों संग काशी दर्शन कर दुमका झारखंड लौट रहे वातानुकूलित बस में जी टी रोड महेशपुर मुख्य मार्ग पर गुरुवार शुक्रवार की रात दो बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई संयोग से जिस समय बस के पिछले पहिये वाले क्षेत्र में आग लगी उसी बस के पीछे उपनिरीक्षक राहुल सिंह,उपनिरीक्षक भीम सिंह,कॉन्स्टेबल रोहित और धर्मवीर भारती दो बाइक संग दबिश देने निकले थे.

 

Related Articles

Back to top button