उत्तर प्रदेश

बदायूं हत्याकांड पर गरमाई यूपी की सियासत, भाजपा-सपा में वार पलटवार

लखनऊ . बदायूं हत्याकांड पर उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. इसे लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव से जोड़कर बीजेपी पर धावा कहा है. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने इस पर पलटवार किया है.

दरअसल, यूपी के बदायूं जिले के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में मंगलवार को हल्की टकराव में दो सगे भाइयों की निर्मम मर्डर कर दी गई, जबकि हमले में तीसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया.

इस बीच पुलिस ने घटना के आरोपी को एक एनकाउंटर में मार गिराया है.

समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया मंच पर इस काण्ड को लेकर बीजेपी पर धावा कहा और लिखा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में दंगा फसाद और सांप्रदायिक तनाव खड़ा कर चुनाव जीतना चाहती है और इसी कारण ऐसी घटनाओं को स्वयं अंजाम दिलवा रही है, सांप्रदायिक तनाव पैदा करवा रही है, जिसका रिज़ल्ट बदायूं की घटना है.

समाजवादी पार्टी ने कहा, बीजेपी जनता के असल मुद्दों से हार चुकी है, धार्मिक विवाद, धार्मिक लड़ाई ही बीजेपी का अंतिम हथियार है. बीजेपी के इशारे पर ही कई गुंडे लुटेरे खुलेआम घूम रहे हैं और ऐसी वारदातें कर रहे हैं, जिसके कारण समाज में लड़ाई झगड़ा बढ़ रहा है.

इसके बाद उत्तर प्रदेश के उप सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर पलटवार किया और लिखा कि समाजवादी पार्टी में नैतिकता नाम की कोई चीज़ बची है तो बदायूं मुद्दे में राजनीति ना करे. वैसे समाजवादी पार्टी और अपराधियों का संबंध उत्तर प्रदेश का बच्चा-बच्चा जानता है. यह बहुत पीड़ादायक जघन्य क्राइम है, दो अबोध बच्चों की निर्मम मर्डर की गई है, पुलिस कार्रवाई कर रही है, लोगों से शांति और संयम बनाए रखने की अपील करता हूं.

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के बदायूं स्थित बाबा कॉलोनी में मंगलवार रात एक बड़ी घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. पड़ोस में रहने वाले एक आदमी ने दो बच्चों की मर्डर कर दी.

पुलिस ने मुठभेड़ में मुख्य आरोपी साजिद को ढेर कर दिया. परिजनों ने मृतशरीर लेने आए एम्बुलेंस को वापस कर दिया. गुस्साए भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए रोड जाम कर दिया.

 

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button