उत्तर प्रदेश

नवाबगंज निवासी श्यामजी सरोज ने माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों का किया खुलासा

Atiq ahmad News: माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों के मालिक एक के बाद करके हुबलाल जैसे तीन शख्स सामने आ चुके हैं. अतीक के गुर्गों ने दलित कर्मचारी के नाम से बेनामी संपत्तियों को बनाने के साथ-साथ इस तरह से षड्यंत्र रची कि हर प्रॉपर्टी उनके हाथ में रहे. इसके लिए अतीक के गुर्गों ने एक नहीं, बल्कि दो-दो श्याम के नाम से बेनामी प्रॉपर्टी का बैनामा कराया था. पुलिस की जांच में इसका खुलासा हुआ है.

नवाबगंज निवासी श्यामजी सरोज ने माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों का खुलासा किया. उसके नाम से महेवा नैनी, सरायइनायत और हंडिया क्षेत्र में बेनामी संपत्तियों का पता चला. दलित किसानों की जमीन खरीदकर श्यामजी सरोज के नाम से बैनामा कराया गया. इसके बाद उसे बेचा जा रहा था. पुलिस ने कहा कि इसके बाद अतीक के गुर्गों ने एक और श्याम नाम के आदमी की तलाश की. पुलिस और राजस्व विभाग को गुमराह करने के लिए दूसरे श्याम के नाम से भी रजिस्ट्री कराई गई.

आरोप है कि जावेद खान के घर पर सफाई का काम करने वाले श्यामजी सरोज ने जब उनके धंधे से दूरी बनानी चाही तो उसे बंधक बनाकर रखा गया. वह विपक्षियों के पास सहायता के लिए पहुंचा तो उसे एनआई एक्ट के अनुसार नोटिस भेजकर परेशान किया जाने लगा. इस तरह से दो-दो श्याम की सहायता से बेनामी संपत्तियों को खेल चल रहा था. डीसीपी नगर दीपक भूकर ने कहा कि दूसरे श्याम का पूरा नाम श्यामजीत है. श्यामजीत के नाम से सरायइनायत में प्रॉपर्टी मिली है. उनके बयानों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जा रही है. आरोपी भागे हुए हैं.

श्याम और रफीक ने परिवार को झूठा फंसाया रेहाना

अतीक के करीबी बताए जा रहे जावेद की पत्नी रेहाना ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर परिवार को झूठे मुकदमे में फंसाने की कम्पलेन की है. स्त्री ने पुलिस को कहा कि रफीक से उसका पारिवारिक संबंध था. अब एक होटल के टकराव में केस चल रहा है. श्याम जी उनके पति के दोस्त रफीक का नौकर है. उसके नाम से जमीन की खरीद फरोख्त चल रही थी. 2019 में हंडिया में 24 लाख की प्रॉपर्टी खरीदी गई.

इसके बाद एक होटल चलाने के लिए डीड तैयार हुई. लेकिन टकराव होने पर उसके पति ने न्यायालय में केस दर्ज कर दिया. बकाया रुपये मांगने पर रफीक के कहने पर श्याम ने चार चेक दिए जो बाउंस हो गया. अब उन लोगों ने झूठी कम्पलेन की है. रेहाना का यह भी बोलना है कि उसका अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता से कोई संबंध नहीं है. बंधक बनाने का इल्जाम भी गलत है. इस मुद्दे में डीसीपी ने कहा कि स्त्री की कम्पलेन पर जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button