उत्तर प्रदेश

थाने के गेट पर दरोगा पर लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ वार

Lucknow Police News: लखनऊ के मड़ियांव पुलिस स्टेशन के गेट से बाहर निकलते ही एक पुरुष ने सब इंस्पेक्टर प्रदीप यादव पर पीछे से लोहे की रॉड से सिर पर अंधाधुन्ध धावा कर दिया. वार इतना तेज था कि सिर फट गया. काफी खून बह जाने से प्रदीप वहीं बेसुध होकर गिर पड़े. उन्हें गम्भीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उधर, वहां उपस्थित लोगों ने हमलावर को पकड़ कर पीट दिया. हमलावर नशे में था. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. वह घर का पता भी ठीक से नहीं बता पा रहा था. पुलिस उसे मानसिक बीमार बता रही है.

मड़ियांव पुलिस स्टेशन के दरोगा प्रदीप यादव नौबस्ता चौकी प्रभारी है. वह सोमवार दोपहर पुलिस स्टेशन आये थे. यहां अपना काम करने के बाद वह बाहर निकल रहे थे. इसी दौरान एक पुरुष उनके पीछे लोहे की रॉड लेकर पहुंच गया. किसी के कुछ समझने से पहले उसने प्रदीप के सिर पर रॉड से चार-पांच वार कर दिये. आस पास उपस्थित लोगों ने उसे पकड़ा तब तक प्रदीप के काफी चोट आ चुकी थी. उनका सिर फट गया था. उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जहां सिर में आठ टांके लगाने पड़े.

दरोगा पर जानलेवा हमले की समाचार जैसे ही पुलिस स्टेशन के अंदर पहुंची, वहां हड़कम्प मच गया. अंदर से कई पुलिसकर्मी बाहर भागे. यहां तब तक कुछ लोगों ने आरोपी पुरुष को पकड़ कर उसकी पिटाई कर दी थी. वह काफी नशे में था. उसे भीड़ से बचाकर पुलिस स्टेशन के अंदर ले जाया गया. वह ठीक से कुछ बोल नहीं पा रहा था. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि वह अक्सर पुलिस स्टेशन के आस पास घूमता रहता है. उसे मानसिक बीमार कहा जा रहा है. उसने अपना परिचय बहराइच निवासी राजू चौधरी के रूप में दिया. पूरा पता पूछने पर वह अजीब उत्तर देता रहा.

डीसीपी अभिजीत आर शंकर ने कहा कि प्रदीप ने ऐसा क्यों किया, इस बारे में गम्भीरता से पता किया जा रहा है. घटना के समय वह काफी नशे में था. प्रदीप और हमलावर एक दूसरे को जानते तक नहीं है. आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही है. तुरन्त ही आरोपी को पकड़ लिया अन्यथा वह प्रदीप पर और वार करता जिससे जान को खतरा भी हो सकता था. एफआईआर नहीं दर्ज है.

Related Articles

Back to top button