उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में अलग-अलग इलाकों में तीन जगह लगी भयंकर आग

गाजियाबाद में भिन्न-भिन्न इलाकों में तीन स्थान आग लग गई. आग घर, प्रिंटिंग प्रेस और बिजली घर में लगी. दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग की तेज लपटों के साथ-साथ काला धुआं भी कठिनाई का सबक बना.

गाजियाबाद में दमकल विभाग के चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल ने कहा की फ़ायर स्टेशन कोतवाली पर सूचना मिली की शिवा रूटो प्रिंटिंग इंक हाउस नंबर-1552 हिंडन विहार -7 हिंडन विहार ग़ाज़ियाबाद में आग लग गई है.

इसकी सूचना पर फायर स्टेशन कोतवाली से 2 फायर टैंकर के सहित एफएसओ घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए. घटनस्थल पर पहुंचकर देखा की इंक फैक्ट्री मे आग जल रही थी. जिसमें काला धुआं निकल रहा था. फायर सर्विस यूनिट ने तुरन्त होज पाइप से आग को बूझाना शुरुआत किया और आग को पूर्ण रूप बूझा दिया गया.

इसके बाद फ़ायर स्टेशन वैशाली में थाना लिंक रोड के पास महाराजपुर बिजली घर में आग की सूचना मिली. सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से 02 फायर टैंडर मय यूनिट मौके के लिए रवाना हुए. बिजली घर के परिसर में जंगल और झाड़ियो में आग काफी तेज और बहुत अधिक क्षेत्र में फैल रही थी.

आग को देखते हुए 03 फायर टैंडर और मौके पर बुलाये गये. फ़ायर यूनिट ने शीघ्रता से फ़ायर फ़ाइटिंग करना प्रारम्भ कर दिया. फायर यूनिट ने आग को चारो ओर से घेरते हुए कड़ी मशक्क़त के बाद आग को काबू कर पूर्ण रूप से शान्त किया.

फ़ायर स्टेशन वैशाली को मकान नम्बर-10बी41 सैक्टर-10 वसुन्धरा घर में आग की सूचना मिली. सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से अग्निशमन द्वितीय अधिकारी सहित 02 फायर टैंडर मय यूनिट मौके के लिए रवाना हुए. मौके पर जाकर देखा तो भवन 03 मिंजिला बना था ओर आग भूतल पर एक कमरें में लगी थी. जिसको फ़ायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया. इस घर मे आशीष कुमार किराये पर रहते थे. आग से कमरे में रखा कुछ सामान जैसे मेज, कुर्सी, बैड आदि जल गया.

Related Articles

Back to top button