उत्तर प्रदेश

कांग्रेस ने 24 घंटे और टाला अमेठी और रायबरेली पर फैसला

कांग्रेस पार्टी ने रायबरेली और अमेठी में लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट के घोषणा का प्रश्न अगले 24 घंटे के लिए टाल दिया है. दोनों सीट पर 3 मई को नामांकन का अंतिम दिन है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बोला कि कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अमेठी और रायबरेली सीट पर कैंडिडेट को चुनने के लिए अधिकृत किया है. जयराम ने बोला कि खरगे अगले 24 घंटे यानी कल 2 मई की शाम तक दोनों लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार चुन लेंगे. रमेश ने सोशल मीडिया पर दोनों सीटों को लेकर चल रहे फर्जी लिस्ट पर चुटकी लेते हुए बोला कि जब कैंडिडेट तय हो जाएंगे तो आपको वास्तविक लिस्ट मिल जाएगी.

एक पत्रकार ने बीजेपी के इल्जाम के हवाले से पूछा कि क्या गांधी परिवार डरकर अमेठी और रायबरेली से भाग गया है. इस पर जयराम रमेश ने बोला कि ऐसा कुछ नहीं है और कोई देरी नहीं हुई है. रमेश ने उलटे प्रश्न पूछा- “क्या भाजपा ने रायबरेली में कैंडिडेट की घोषणा की है. डरा कौन है. डरे कौन हैं, बताइए. अमेठी में स्मृति ईरानी हैं क्योंकि वो सिटिंग एमपी हैं. डरा कोई नहीं है. समय है. वार्ता चल रही है. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष को अधिकार सौंपा गया है. अध्यक्ष बात कर रहे हैं. 3 तारीख तक समय है.

रमेश ने बोला कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पूरे राष्ट्र में प्रचार कर रहे हैं. हमारे तीनों सुपरस्टार प्रचारक मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार में हैं. 48 घंटे बचे हैं. देरी नहीं हुई है. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में अमेठी और रायबरेली में 20 मई को मतदान है जिसके लिए नामांकन का काम शुक्रवार को समाप्त हो जाएगा. अमेठी में बीजेपी से केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने पर्चा भर दिया है जिन्होंने 2019 में राहुल गांधी को 50 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया था. सोनिया गांधी के राज्यसभा चले जाने से तय है कि रायबरेली में कोई नया कैंडिडेट ही होगा.

Related Articles

Back to top button