उत्तर प्रदेश

करोड़ों की जमीन हड़पने के बाद उस पर लॉ फर्म बनवाने वाला था अतीक का इरादा

Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पास करोड़ों की जमीन हड़पने के बाद उस पर लॉ फर्म बनवाने वाला था. गैंगस्टर एक्ट में कुर्क हुई इस प्रॉपर्टी को गवर्नमेंट अपने कब्जे में लेने वाली है. पुलिस ने विधिक कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है. इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है. पांच करोड़ की जमीन को अतीक ने जबरन 14 लाख में अपने नाम रजिस्ट्री कराई थी.

माफिया अतीक अपने मुकदमों की देखरेख के लिए स्वयं की लॉ फर्म बनाने की सोच रहा था. इसलिए वह अपने एक बेटे को वकील बनाना चाह रहा था. बड़ा बेटा उमर दिल्ली में रहकर लॉ की पढ़ाई भी करने लगा था. अतीक चाहता था कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आसपास उसके बेटे की लॉ फर्म बने. यहीं से बैठकर उसका बेटा वकालत करे, लेकिन अतीक के विरुद्ध जब कार्रवाई तेज हुई तो उसकी नामी और बेनामी संपत्तियों को पुलिस कुर्क करने लगी. उमेश पाल हत्याकांड से पहले ही यह प्रॉपर्टी कुर्क हो चुकी थी.

अतीक और अशरफ की मर्डर के बाद इस प्रॉपर्टी पर कइयों की नजर थी. उच्च न्यायालय के पास इस जमीन पर कुछ रसूखदार लोगों ने कब्जे की प्रयास की. पुलिस ने जांच कर जमीन पर से कब्जा हटवा दिया. इस जमीन के डॉक्यूमेंट्स खंगाले गए तो अतीक की इस जमीन का भंडाफोड़ हुआ. माफिया ने दबंगई के बल पर इस जमीन को 14 लाख रुपए में लिया था, जबकि उस समय इसकी मूल्य लगभग पांच करोड़ तक थी. पुलिस आयुक्त अतीक की कुर्क संपत्तियों को बरामद करने को गैंगस्टर न्यायालय में फाइल भेज रहे हैं.

मुक्त जमीन पर खुला शिफाखाना
माफिया अशरफ और उसकी फरार पत्नी जैनब फातिमा ने अपने भाइयों के साथ मिलकर वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ से अधिक की जमीन पर कब्जा किया था. पुलिस की सहायता से माफिया के परिवार से जमीन को खाली कराकर वक्फ बोर्ड की ओर से सोमवार को वहां पर शिफाखाना (क्लीनिक) खोल दिया गया. जिसमें गरीबों का उपचार हो सकेगा.

पूरामुफ्ती के सल्लाहपुर में सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन है. इल्जाम है कि अशरफ और उसके ससुरालवालों ने पूर्व मुतवल्ली से मिलकर वक्फ बोर्ड की करोड़ों की जमीन हड़प ली. जमीन पर दुकान बनवा ली.मामले में अशरफ की पत्नी जैनब, उसका साला सद्दाम और जैद, सिवली प्रधान, तारिक और मुतवल्ली असियम और उसकी पत्नी जिन्नत के विरुद्ध पूरामुफ्ती पुलिस ने केस दर्ज किया था.

Related Articles

Back to top button