उत्तर प्रदेश

एटा जेल की रसोई में मिली लाश…, रेप आरोपी की मौत पर उठे सवाल, घरवाले बोले…

 

Rape accused suicide in Etah jail: उत्तर प्रदेश की एटा जिला कारावास की रसोई में बलात्कार के आरोपी की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई. उसका फंदा लगा मृतशरीर लटका मिला. प्रथम दृष्ट्या इसे खुदकुशी बताया जा रहा है. वहीं परिजनों ने मर्डर इल्जाम लगाया है. कारावास ऑफिसरों में हड़कंप है.

कोतवाली नगर के मोहल्ला हिन्दू नगर निवासी साजिद पुत्र शेखानी के विरुद्ध साल 2016 में मासूम बालिका से बलात्कार किया था. कुछ दिन कारावास में रहने के बाद उच्च न्यायालय से उसे जमानत मिल गई थी. लेकिन साल 2021 में वह तारीख पर नहीं गया. ऐसे में वारंट आने पर उसे फिर से कारावास भेज दिया गया. पिछले 4 वर्ष से वह कारावास में ही था. सोमवार की देर शाम को कारावास की रसोई में उसका मृतशरीर पंखे पर लटका दिखाई दिया. मृतशरीर देख कारावास के बंदियों ने ऑफिसरों को सूचना दी.

कुछ ही देर में ऑफिसरों की टीम पहुंच गई. इस घटनाक्रम की जानकारी उसके घरवालों को दी गई. देर रात परिजनों की भीड़ जिला कारावास के बाहर इकट्ठा हो गई. परिजनों का इल्जाम है कि उसकी मर्डर कर शवको पंखे पर लटका दिया गया है. मुद्दे की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर रही है.

छेड़खानी से आहत स्त्री ने की आत्महत्या

छेड़खानी से आहत होकर स्त्री ने रविवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे से मृतशरीर को नीचे उतारा. मुद्दे में पुलिस को तहरीर नहीं मिली है. कोतवाली देहात के एक गांव निवासी साधना (27) ने रविवार शाम को कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घरवालें कमरे में पहुंचे. 27 अप्रैल को घर पर अकेली स्त्री को देख चचेरा देवर कमरे में घुस आया था. स्त्री बाहर से कुंडी लगाकर सास को बुलाकर लाई थी. कुंडी खोलते ही पुरुष भाग गया था. पंचायत में मुद्दे में समझौता हो गया था.

Related Articles

Back to top button