उत्तर प्रदेश

अगर आप गरमागरम आलू बंडे खाने के शौकीन हैं, तो इस जगह पहुंचकर चख सकते हैं स्वाद

अगर आप भी बाहर के फूड खाने के शौकीन हैं और सुबह नाश्ते के लिए कोई स्टॉल ढूंढ़ रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए ही है. धर्म नगरी चित्रकूट में लगभग 30 वर्ष पुरानी एक दुकान है. जहां बनने वाला आलू बंडे का स्वाद इतना लाजवाब है की इसको खाने के लिए ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है. यदि आप गरमागरम आलू बंडे खाने के शौकीन हैं तो आप इस स्थान पहुंचकर आलू बंडा का स्वाद चख सकते है.

हम बात कर रहे हैं चित्रकूट के मानिकपुर नगर पंचायत के पास खुली एमपी नास्ता की दुकान की. जहां बेसन और आलू से आलू बंडा बनाया जाती है. इस आलू बंडे का स्वाद इतना लाजवाब है कि इसको खाने के लिए इस दुकान में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है. यदि आप भी इसको खाने के शौकीन हैं तो इस दुकान पर जाना बिलकुल न भूलें.

आलू बंडे का स्वाद लाजवाब
चित्रकूट के रहने वाले राकेश ने कहा कि वह हमेशा इस दुकान में आलू बंडे को खाने के लिए आते हैं. इस दुकान में आलू बंडे का स्वाद इतना लाजवाब है कि जो भी यहां एक बार इसको खाता है. वह हमेशा इस दुकान में आता है.

खास मसालों से होता है तैयार
आलू बंडा बनाने वाले दुकान मालिक कारीगर सैलेंद्र गुप्ता ने कहा कि वह सबसे पहले आलू को उबालते हैं. फिर उसके बाद लहसुन अदरक का तड़का मार के आलू को फ्राई करते हैं. और उसमें धनिया, मिर्जा हल्दी नमक गरम मसाला पाउडर के साथ अपने हाथ से बने हुए कुछ मसाले का प्रयोग करते हैं. इसके बाद बेसन को घोलकर आलू को गोल-गोल बनाकर बेसन में भिगोकर उसको रिफाइंड के गर्म ऑयल में निकाल लिया जाता है.

15 रुपये में 2 आलू बंडा और चटनी 
उन्होंने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि हमारी दुकान आज से लगभग 30 वर्ष पुरानी है. हमारी दुकान में आलू बंडा सुबह 7:00 बजे से लेकर 1 बजे तक बनाया जाता है. और हम 15 रुपये के दो आलू बंडा हरी धनिया, टमाटर की चटनी के साथ ग्राहकों को देते हैं.

Related Articles

Back to top button