उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा…

देवरिया में चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में सभा प्रमुख दलों ने ताकत झोंक दी है. इण्डिया एलायंस के देवरिया सदर से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह के समर्थन में जनसभा करने आए समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बोला कि बीजेपी के डबल इंजन टकरा रहे हैं.

जिले के पथरदेवा विधान सभा में आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज परिसर में इण्डिया एलायंस के प्रत्याशी के समर्थन में आए पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी सुप्रीमों ने बीजेपी पर जोरदार धावा बोला. उन्होंने बोला कि बीजेपी वाले 400 पार का नारा दे रहे हैं. कह रहे अबकी बार 400 पार. आप बताओ 543 में से 400 निकाल दो कितनी सीटें बचती हैं. 143… इतनी ही सीट आ रही है. 140 करोड़ की जनता 140 सीट के लिए भी तरसा देगी. यहां डबल इंजन की गवर्नमेंट देवरिया आते आते हांफ जा रही है.

मुख्यमंत्री जी के बगल का जिला है. जो विकास होना चाहिए वह नहीं हुआ. इन लोगों ने किसानों की आमदनी दुगुनी करने का वादा किया था. कहती में महंगाई से लागत बढ़ गई है. इन लोगों ने 10 वर्ष के कार्यकाल में खाद के बोरे से पहले 5 किलो खाद चुराई फिर 5 किलो खाद चुराई. यह चोरी इन्होंने कहां से सीखी.

इनलोगों ने यह चोरी पारले जी से सीखी. पैकेट छोटा हुआ अब पांच बिस्किट आते हैं आने वाले समय में केवल एक बिस्किट आएगा. बीजेपी ने किसानों से नैनों यूरिया खरीदवाई. पैदावार नहीं बढ़ी. उद्योगपति हिंदुस्तान छोड़कर भग गए. ये नैनो वाले भी भाग जाएंगे.

आरक्षण न देना पड़े इसलिए लीक कराया पेपर
पुलिस भर्ती की जो परीक्षा नौजवान देने गया था. परीक्षा देकर दो दिन बाद जब लौटा तो पता चला कि पेपर लीक हो गया. यह पेपर लीक नहीं हुआ बल्कि कराया गया ताकि आरक्षण न देना पड़े.60 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. उनके माता पिता को लेकर ही जोड़ें तो 180 लाख हुए. सोचों यह परिवार भाजपा के विरुद्ध वोट देगा तो ये कहां जाएंगे. प्रदेश को सपने दिखाए गए कि निवेश आयेगा. जबकि धरातल पर सब जीरो है.

शरीर से कैसे निकलेगी वैक्सीन
कोरोना आया. इन्होंने वैक्सीन लगवा दी. अब गड़बड़ी पकड़ी गई तो कंपनी ने वैक्सीन वापस ले ली. अब जिनके शरीर में वैक्सीन आ गई कैसे वापस होगी. उल्टे वैक्सीन कंपनी से इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर चंदा ले लिया. समाजवादी पार्टी सुप्रीमो ने जनता से पूछा पहले मोटर साइकिल कितने की आती थी, अब कितने की आती है. जब कंपनी चंदा देगी फायदा आम जनता से वसूलेगी.

अग्निवीर की प्रबंध समाप्त करेंगे
सभा में उमड़ी भीड़ से गदगद अखिलेश यादव ने बोला कि केंद्र की गवर्नमेंट में आएंगे तो अग्निवीर भर्ती प्रबंध को समाप्त करेंगे. उन्होंने सुरक्षा में लगे पुलिसवालों की चुटकी ली. बोला यह गवर्नमेंट रह गई तो आने वाले सालों में खाकी वर्दी वालों को भी तीन वर्ष की जॉब कर देंगे.

आटा और डाटा होगा फ्री
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सीएम पर तंज कसते हुए बोला कि यूपी के एक उल्टे पुलटे सीएम हैं. हमने लैपटॉप दिया. इन्होंने मोबाइल दिया. वह भी उंगली घिसते रहो नहीं चलता है. इण्डिया एलायंस की गवर्नमेंट बनी तो हम पैकेट बंद आटा और निःशुल्क में डाटा देंगे.

भाजपा गवर्नमेंट में बढ़ गया रेट
पूर्व सीएम ने बोला कि हमने डायल 100 चलाया. इन्होंने उसे 112 कर दिया. पुलिस वालों ने भी अपना दर बढ़ा दिया. अब पुलिस को टेलीफोन करो तो दोनों ओर से पैसे वसूलती है. हमने समाजवादी एंबुलेंस चलाया. पथरदेवा से विधायक और सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही पर इशारों से धावा करते हुए बोला कि यहां के लोग यहां की नहरों में पानी नहीं पहुंचा पा रहे हैं.

सभा के अंत में अखिलेश यादव ने बोला कि मेरे नाम राशि के अखिलेश प्रताप सिंह को देवरिया सीट से और अजय सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को कुशीनगर से भारी बहुमत से जिताकर दिल्ली भेजिए.4 जून को दिल्ली का मंत्री मंडल बदलेगा. मित्र मंडल बदलेगा और मीडिया मंडल भी बदलेगा.

Related Articles

Back to top button