उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने जौनपुर की चुनावी सभा में बिना नाम लिए धनंजय सिंह पर साधा निशाना, कहा…

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को जौनपुर की चुनावी सभा में बिना नाम लिए बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर खूब निशाना साधा. अखिलेश ने यहां तक बोला कि एक समय धनंजय सिंह टिकट मांग रहे थे. इसकी समाचार लगते ही कारावास भेज दिए गए. कारावास से निकले तो खेल प्रारम्भ कर दिया. यह खेल सभी लोग समझते हैं. अखिलेश यादव ने बोला कि आपको सावधान करने आया हूं. यहां पर बीएसपी और बीजेपी ने अंदर ही अंदर हाथ मिला रखा है.

जौनपुर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा के समर्थन में आयोजित जनसभा में अखिलेश यादव ने बोला कि जितने भी लोग यहां पर समाजवादी पार्टी के विरुद्ध लड़ रहे हैं सब एक समय आपकी पार्टी से टिकट मांग रहे थे. बीजेपी प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह की ओर इशारा करते हुए बोला कि कोई बंबई से आया और टिकट ले गया. फिर धनंजय सिंह की ओर इशारा करते हुए बोला कि जब किसी ने टिकट का विरोध किया तो उसे कारावास पहुंचा दिया. यह भी बोला कि कोई यह कह रहा था आपसे उन्होंने बारात में टिकट मांग ली थी इसलिए कारावास जाना प़ड़ा. बोला कि कारावास गया कोई (धनंजय सिंह) और कारावास से बाहर आकर क्या खेल हो रहा है.

सवाल किया कि यह खेल किसी को समझ नहीं आता क्या? अंदर ही अंदर लोगों ने हाथ मिला रखा है. अखिलेश ने धनंजय की पत्नी श्रीकला की ओर इशारा करते हुए यह भी बोला कि पहले टिकट किसी और का था.

गौरतलब है कि जौनपुर में धनंजय सिंह इस बार भी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर चुके थे. वह बीजेपी से टिकट चाहते थे लेकिन उनकी स्थान कृपा शंकर सिंह को टिकट दे दिया गया. इसके बाद भी उन्होंने मैदान में उतरने का घोषणा कर दिया. अखिलेश यादव के इशारों को समझें तो धनंजय सिंह ने समाजवादी पार्टी से टिकट मांगा था. इससे पहले कि समाजवादी पार्टी कोई निर्णय लेती किडनैपिंग के मुद्दे में धनंजय सिंह को सात वर्ष की सजा हो गई और कारावास भेज दिया गया. धनंजय सिंह ने इसे अपने विरुद्ध षड्यंत्र कहा और बोला कि चुनाव लड़ने से रोकने के लिए यह किया गया है.

इसी बीच उनकी पत्नी श्रीकला को बीएसपी ने टिकट देकर यहां का चुनाव रोचक बना दिया. पत्नी के मैदान में उतरने के कारण एक तरफ धनंजय सिंह को जौनपुर कारावास से बरेली शिफ्ट किया गया तो दूसरी तरफ इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी. जमानत पर जौनपुर आते ही उनके साथ नयी घटना हो गई. बीएसपी ने उनकी पत्नी का टिकट काटकर मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को प्रत्याशी बना दिया. हालांकि बीएसपी ने बोला कि स्वयं धनंजय सिंह ने ही टिकट वापस किया है. इस बीच धनंजय सिंह ने बीजेपी को समर्थन का घोषणा करते हुए भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार भी प्रारम्भ कर दिया है. जौनपुर में छठे चरण में शनिवार को वोट पड़ेंगे.

Related Articles

Back to top button