उत्तर प्रदेश

हाथरस: पंखे से लटका मिला विवाहिता का शव, ससुराल वाले फरार, मुकदमा दर्ज

कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव छौंक में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की मर्डर किए जाने का मुद्दा सामने आया है. मायके पक्ष के लोगों द्वारा ससुरालीजनों पर विवाहिता की मर्डर कर मृतशरीर पंखे से लटकाने का इल्जाम लगाया गया है. घटना के बाद से ससुरालीजन फरार हैं. सूचना पर पुलिस पुलिस ने मृतशरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने इस मुद्दे में पति सहित छह ससुरालीजनों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है.

अलीगढ़ जिले के अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव भुपालगढ़ी निवासी वीरेंद्र ने छह वर्ष पहले अपनी बेटी वर्षा की विवाह कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव छौंक निवासी दीपक पुत्र रामजीलाल के साथ की थी. मायके पक्ष के लोगों का इल्जाम है कि विवाह में दिए दान दहेज से सुसरालीजन खुश नहीं थे. आए दिन वह विवाहिता का अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर मानसिक शोषण किए करते थे.

आरोप है कि 21 अप्रैल की सुबह ससुरालीजनों ने 25 वर्षीय वर्षा पत्नी दीपक की मर्डर कर मृतशरीर पंखे पर लटका दिया. घटना के बाद सभी ससुरालीजन फरार हो गए. ग्रामीणों द्वारा तुरंत इसकी सूचना पर विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों को दी गई. सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी गांव पहुंच गए और कोतवाली हाथरस जंक्शन पुलिस को सूचना दी.

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मृतशरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना के संबंध में मृतक विवाहिता की मां मिथलेश पत्नी वीरेंद्र निवासी भुपालगढ़ी थाना अकराबाद जिला अलीगढ़ ने थाना हाथरस जंक्शन में पति सहित छह ससुरालीजनों के विरुद्ध दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बेटी की मर्डर किए जाने का इल्जाम लगाते हुए केस दर्ज कराया है.

Related Articles

Back to top button