उत्तर प्रदेश

स्पाइस जेट ने अयोध्या से इन शहरों के लिए अपनी कई फ्लाइट सेवा बंद की, जानें वजह

अयोध्या से स्पाइस जेट की हैदराबाद की सीधी उड़ान की बुकिंग नहीं हो रही है. एयरलाइंस ने यह सीधी उड़ान सेवा बंद कर दी है. इसके पूर्व चेन्नई, बेंगलुरु, जयपुर, पटना और दरभंगा की भी उड़ानें बंद कर दी हैं. फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइटों के मुताबिक कुल सात शहरों की उड़ानें स्पाइस जेट ने बंद की हैं. अभी अयोध्या से सिर्फ़ अहमदाबाद और दिल्ली के लिए ही इस एयरलाइंस की उड़ानें हैं. स्पाइस जेट ने फरवरी माह के अंत में अयोध्या से सात नयी उड़ानें प्रारम्भ करने का घोषणा किया था.

दो अप्रैल को अयोध्या से हैदराबाद के लिए फ्लाइट प्रारम्भ हुई थी. एयरलाइंस सूत्रों के मुताबिक गर्मी के कारण यात्री बहुत कम हैं. टिकटों की बिक्री कम होने के कारण उड़ानें बंद कर दी गई हैं. इंडिगो की उड़ानों का अभी नियमित रूप से संचालन हो रहा है. स्पाइस जेट ने लॉन्च के दो महीने के भीतर हैदराबाद से अयोध्या के लिए अपनी सीधी उड़ान सेवा बंद कर दी है. एयरलाइन ने इस वर्ष अप्रैल की आरंभ से हैदराबाद-अयोध्या मार्ग पर सप्ताह में तीन बार नॉन-स्टॉप उड़ान सेवाएं प्रारम्भ की थीं.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने एक बयान में बोला कि उड़ान कार्यक्रम पूरी तरह से व्यावसायिक विचारों और मांग से संचालित होता है. हम अभी भी अयोध्या से चेन्नई के लिए सेवाएं संचालित कर रहे हैं. बता दें कि अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. उल्लेखनीय है कि स्पाइसजेट ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों के लिए 21 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित की थी. 31 जनवरी को कंपनी ने 1 फरवरी से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, बेंगलुरु, पटना और दरभंगा सहित आठ शहरों से अयोध्या के लिए अपनी उड़ान सेवाएं प्रारम्भ करने की घोषणा की थी.

Related Articles

Back to top button