उत्तर प्रदेश

सीएम योगी : माफिया रक्तबीज हैं, इन्हें किसी भी…

सहारनपुर : सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोला है कि माफिया रक्तबीज हैं, इन्हें किसी भी हाल में दोबारा पनपने नहीं देना है. इनके सामने कांग्रेस पार्टी नतमस्तक थी और समाजवादी पार्टी दुम दबाकर चलती थी, मगर आज इनमें से कुछ कारावास में हैं तो कुछ नर्क चले गये हैं. इनकी गर्मी को पूरी तरह से शांत कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को देवबंद में सहारनपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राघव लखन पाल शर्मा के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बोला कि ये चुनाव साफ रूप से दो ध्रुवों में बंट चुका है. एक तरफ जातिवादी लोग हैं, दूसरी तरफ राष्ट्रवाद को समर्पित लोग हैं. एक तरफ सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने वाले हैं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी के नेतृत्व में हिंदुस्तान माता का स्वाभिमान ऊंचा रहे, तेरा वैभव अमर रहे के रेट वाले लोग हैं.

सहारनपुर वीरों की उर्वरा भूमि है
मुख्यमंत्री ने जनसभा में आई जनता को चैत्र नवरात्रि की चतुर्थ तिथि की शुभकामनाएं देते हुए बोला कि माता बालासुंदरी, मां शाकम्भरी और मां यमुना की पावन गोद में बसा सहारनपुर जनपद वीरों की उर्वरा भूमि है. आज महाप्रतापी महाराणा सांगा की पावन जयंती है. उनकी जयंती पर उनके सुपौत्र महाराणा प्रताप की मूर्ति पर पुष्पांजलि प्रदान करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है.सैकड़ों वर्ष के बाद भी राष्ट्र महाराणा प्रताप को गर्व के साथ याद करता है, क्योंकि उनका त्याग राष्ट्र और धर्म के लिए था, सत्ता के लिए नहीं था. मगर कांग्रेस पार्टी और सपा, बीएसपी के लोग 20 वर्ष से यहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा बनने नहीं दे रहे थे.

सच्चा राष्ट्रभक्त उसके साथ होगा जो राम को लाए हैं
मुख्यमंत्री ने बोला कि मोदी जी के पहले कई सरकारें आईं, मगर क्या कोई अयोध्या में राममंदिर का निर्माण करा सकता था. कांग्रेस पार्टी ने उच्चतम न्यायालय में बोला था कि राम हुए ही नहीं. जैसे हनुमान जी जब संजीवनी बूटी लेने गये थे तो कालनेमी रामनाम का जप कर रहा था. इस चुनाव में भाी आपके पास कालनेमी आएंगे और रामनाम का जप करेंगे. मगर सच्चा राष्ट्रभक्त उसके साथ होगा जो राम को लाए हैं. आपने राष्ट्र में 10 वर्ष और प्रदेश में 7 वर्ष से हमारी गवर्नमेंट को देखा है. आज दंगाई दंगा करना भूल गये हैं.

न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी
सीएम ने बोला कि पहले जहां से चिल्लाकर विद्रोह करते थे वो माइक ही हमने उतार दिये हैं. न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी. हमारा राष्ट्र और हमारा धर्म ही हमारा राष्ट्रधर्म है. यह सुरक्षित है तो हम सुरक्षित रहेंगे. ये लोग जो जाति के नाम पर लड़ाने भिड़ाने का काम करते हैं और कालनेमी बनकर गुमराह कर रहे हैं उन्हें बजरंगी बनकर पहचानिए. जातिवाद, सम्प्रदायवाद, क्षेत्रवाद का क्लेश हर डालिए और जनार्दन स्वरूप धारण कीजिए. आपका यही मंत्र होना चाहिए कि जो राम को लाए हैं, जो कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किये हैं, जो तीन तलाक को समाप्त किये हैं, हम उनको लाएंगे.

दो घंटे की दूरी पर होगी दिल्ली
मुख्यमंत्री ने बोला कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बीएसपी सबने शासन किया मगर सहारनपुर को क्या दिया. यहां हाईवे के निर्माण को इसलिए रोक दिया गया, क्योंकि कांट्रैक्टर कमीशन नहीं दे पा रहा था. मगर अब यहां हाईवे बन चुका है. अब शीघ्र ही सहारनपुर से दिल्ली महज दो घंटे की दूरी पर होगा. हाईवे, रेलवे कनेक्टिविटी, यूनिवर्सिटी और सहारनपुर को स्मार्ट सिटी बनाया जा रहा है. मां शाकम्भरी के नाम पर बने यूनिवर्सिटी में सत्र प्रारंभ हो चुका है, चुनाव बाद इसका भव्य उद्घाटन होगा.

देवबंद को मजहबी जुनून का अड्डा बना दिया था
सीएम योगी ने बोला कि जिस सहारनपुर को पश्चिम का काशी बनना था यहां देवबंद को मजहबी जुनून का अड्डा बना दिया. छोटी छोटी सी बात को लेकर फतवा जारी होता था. वैक्सीन कैसे दी जाए इसे लेकर फतवा जारी होता था. यहां से अव्यवस्था और तानाशाही फैलाने का कोशिश किया जाता था. विकास की कोई चर्चा नहीं करता था. आज यहां की हस्तशिल्प और कारीगरी दुनिया में धूम मचा रही है. यहां पहले भी कारीगर थे, मगर प्रोत्साहन नहीं था. पहले अन्नदाता किसान खुदकुशी करने के लिए विवश था. उपज का मूल्य नहीं मिलता था, चीनी मिलों को औने पौने मूल्य पर बेचकर माफिया के हवाले कर दिया जाता था.

कोई माफिया कारावास में है तो कोई नर्क में
मुख्यमंत्री ने बोला कि आज प्रदेश की प्रबंध को माफिया संचालित नहीं कर सकता. माफिया वहीं जाएगा जहां उसकी स्थान है. कोई बेटी और व्यापारी के लिए खतरा बनेगा तो उसे मिट्टी भी नहीं मिलेगी. आज कोई माफिया कारावास में है तो कोई नर्क में है. बाकी जो बचे हैं स्वयं ही रामनाम सत्य की यात्रा पर निकल गये हैं. यहां बड़े बड़े धुरंधर हुआ करते थे. जब वे चलते थे तो सीएम और मंत्री के काफिले रुक जाते थे. हमने उनकी गर्मी को शांत कर दिया है. जिनकी गर्मी शांत हो चुकी है, उनको ये जातिवादी संगठन फिर से पैदा करना चाहते हैं. इन्हें पैदा नहीं होने देना है, ये रक्तबीज हैं, सामान्य नागरिक का जीना हराम करते हैं. ऐसे जातिवादियों को दो टूक उत्तर दीजिए.

प्रयागराज का एक बहुत बड़ा माफिया था…
मुख्यमंत्री ने बोला कि जो माफिया समाज को लूटते थे उनकी संपत्ति को बरामद करके गरीबों का घर बनवाया जा रहा है. प्रयागराज का एक बहुत बड़ा माफिया था, उसके कब्जे से जमीनों को मुक्त कराते हुए वहां गरीबों के लिए हाईराइज बिल्डिंग का निर्माण कराया गया. मुख्यमंत्री योगी ने बोला कि सीएम के रूप में मैं सात वर्ष में जितनी बार सहारनपुर आया हूं, उतना कोई मुख्यमंत्री 60 वर्ष में भी नहीं आया होगा. उन्होंने बोला कि राष्ट्र में 2014 से पहले लोग भूख से मरते थे, आज 80 करोड़ गरीबों को निःशुल्क राशन मिल रहा है. पहले कांग्रेस पार्टी के लोग कमीशनखोरी करते थे. आज जनधन एकाउंट के जरिए बिचौलियों को खत्म कर दिया गया है. गवर्नमेंट किसी की जाति, मत मजहब देखकर नहीं, बल्कि सबका साथ सबका विकास के रेट से काम कर रही है.

इस अवसर पर प्रदेश गवर्नमेंट में मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय, ब्रजेश सिंह, जसवंत सैनी, बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हरेन्द्र जाटव, क्षेत्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा सुखविंदर सिंह सोम, जिला प्रभारी डीके शर्मा, चेयरमैन नगरपालिका देवबंद विपिन गर्ग सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे.

 

Related Articles

Back to top button