सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए जिस संयम और अनुशासन का पालन किया उसी तरह वैक्सीन के लिए भी रखें धैर्य

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए जिस संयम और अनुशासन का पालन किया उसी तरह वैक्सीन के लिए भी रखें धैर्य

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में बन रही महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत रामगढ़ ताल में 'सी प्लेन' भी उतरेंगे। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को दो दिवसीय गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए गोरखपुर के रामगढ़ ताल में 'सी प्लेन' उतारने संबंधी ऐलान किया और कहा कि जल्द ही इस संबंध में प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। सी-प्लेन हवाई अड्डे के साथ-साथ पानी में भी उतर सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर से आज देश के सभी प्रमुख शहरों के लिए नौ उड़ानें हैं। कुशीनगर से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू हो जाएगी और आने वाले दिनों में यदि किसी को आवश्यकता पड़ेगी तो वह सर्किट हाउस के पास से सी-प्लेन पकड़ कर देश के किसी भी कोने में पहुंच जाएगा। मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ने और बचने के लिए जिस संयम, मर्यादा और अनुशासन का पालन किया गया उसी तरह का धैर्य रखते हुए कोरोना के टीके के लिए अपनी बारी का इंतजार करें।

उन्होंने कहा, ‘‘मकर संक्रांति के बाद 16 जनवरी से कोरोना पर अंतिम प्रहार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व तथा मार्गदर्शन में कोरोना टीकाकरण का महाभियान शुरू हो रहा है। यह सभी के लिए होगा लेकिन टीके के लिए उतावलापन न दिखाएं, भीड़ न लगाएं बल्कि संयम के साथ अपनी बारी की प्रतीक्षा करें।'' समारोह के दौरान ही मुख्यमंत्री ने रामगढ़ ताल के तट पर प्रदेश के सबसे ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का वर्चुअल लोकार्पण किया। तिरंगे की ऊंचाई 246 फीट (75 मीटर) है और ऊंचाई के लिहाज से यह पूरे देश में 10वां सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज है।

इसके साथ ही उन्होंने नया सवेरा के प्रवेश द्वार और पैडलेगंज के पास स्थित बुद्ध द्वार का वर्चुअल लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री ने समारोह की स्मारिका का भी विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वाधीनता आंदोलन को निर्णायक दिशा देने वाली आगामी चार फरवरी की चौरीचौरा की घटना के शताब्दी वर्ष पर पूरे साल कार्यक्रम होंगे ताकि आजादी दिलाने वाले महापुरुषों के प्रति श्रद्धा निवेदित हो सके। साथ ही इन महापुरुषों के स्मरण को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा।


सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं

सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं

लखनऊ: विधान परिषद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के भाषण के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी नाराज हो गए और कई शब्दों पर आपत्ति जताई। जिस पर मुख्यमंत्री ने बोला कि सपा के लोगों को यहां पर ज्यादा गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं है, सबके पेट का दर्द दूर कर दूंगा।

सुनने की आदत डाल लें सपा के सदस्य
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जो जिस भाषा में समझता है, उसे उसी भाषा में समझाया जाता है। पहले सदन में अपना आचरण सुधारे, सपा के लोग सुनने की आदत डाल लें, सबके पेट का दर्द दूर कर दूंगा। दरअसल, सीएम गुरुवार को विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे, तभी उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाया। जिस पर समाजवादी पार्टी के सदस्य हंगामा करने लगे।


इस बात पर भड़के सपा सदस्य
योगी ने मुस्कुरा कर कहा कि आप लोग सदन की गरिमा को सीखिया। मुझे पता है कि आप किस तरह की भाषा और किसी प्रकार की बातें सुनते हैं, उसी तरह का डोज समय-समय पर देता हूं। सीएम योगी की ये बातें सुन सपा के सदस्य गुस्से में आ गए और हंगामा करने लगे। इसके बाद सीएम योगी का भी आग बबूला हो गए और कहा कि यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं।

सदन में चिल्लाने से काम नहीं चलता
ये सदन है और इसकी मर्यादा का पालन करिए। जो जैसी भाषा को समझेगा,उसे उसी भाषा में समझाया जाएगा। अगर बोलते हैं तो सुनने की भी आदत डालिए। उन्होंने कहा कि सदन में चिल्लाने से काम नहीं चलता। विश्वसनीयता का संकट खत्म हुआ, स्टेट गेस्ट हाउस कांड कौन नहीं जानता है।

आगे सीएम योगी ने कहा कि आजादी से पहले नेता सम्मानित शब्द था, लेकिन आजादी के बाद इस शब्द का सम्मान खत्म हो चुका है। इसके लिए सभी जिम्मेदार हैं। हमें इस बारे में सोचना चाहिए। जनता को प्रेरित करना हम सभी का दायित्व है।


झुमरी तिलैया की शिप्रा सिन्हा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराने के लिए एक कविता लिखी है। इस कविता को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।        International Women's Day पर अदाकारा जरीन खान ने स्त्रियों को दी खास सलाह, बोलीं...       सिंगर Harshadeep Kaur ने सोशल मीडिया पर दिखाई बेटे की झलक, लिखा...       दिनभर में 7 बार इस समय जरूर पीएं पानी, फिर देखें इसका कमाल       जानें कैसे इस्तेमाल करें Menstrual Cups, महिलाएं छोड़ें लज्जा और झिझक       यहां मंदिर में रखी मातारानी मूर्ति को भी होते हैं ये... जानिए बड़ा रहस्य       पेट्रोल-डीजल केंद्र और प्रदेश को मिलकर सस्ता करना चाहिए : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण       मोदी सरकार बदल सकती है ये बड़ी नियम, कर्मचारियों को सप्ताह में चार दिन करना होगा काम       महाशिवरात्रि पर राहु और केतु की शांति के लिए करें उपाय       आज फाल्गुन मास की दशमी तिथि है, जानें अभिजीत मुहूर्त और राहु काल       IPL 2021 का शेड्यूल जारी, जानिए कब-कब खेले जाएंगे मैच       विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई       UP: अब एसिड अटैक पीड़ितों और दिव्यांगों को भी लगेगी वैक्सीन       शाहजहांपुर में 26 साल बाद दुष्कर्म पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार       पाक को महंगी पड़ी चीन की यारी, भारत के विमानों के आगे नहीं ठहरा उसका जेएफ-17       जल्द निपटा लें ये जरूरी काम, 31 मार्च है अंतिम तारीख       अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खास, उन पुरुषों को सलाम जिन्होंने महिलाओं को दिया मुकाम       भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली