उत्तर प्रदेश

शाह ने मतदाताओं से राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का किया आग्रह

लखनऊ: एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए शुक्रवार को यूपी के मुरादाबाद का दौरा करने वाले गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया. यूपी में राष्ट्र में सबसे अधिक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं और यह केंद्र गवर्नमेंट के गठन में जरूरी किरदार निभाता है. शाह ने यूपी के लोगों की प्रशंसा की और लोकसभा चुनावों में बीजेपी की कामयाबी के लिए राज्य को श्रेय दिया, 2014 में 73 सीटों और 2019 में 65 सीटों के साथ. उन्होंने दोनों चुनावों में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए बहुमत हासिल करने में यूपी के महत्व पर बल दिया.

उन्होंने बोला कि “2014 और 2019 में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के पीएम बनने का सबसे बड़ा कारण यूपी था. यूपी ने 2014 में 73 सीटें और 2019 में 65 सीटें दीं और इसलिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्ण बहुमत के साथ पीएम बने. हमें उन्हें पीएम बनाना है.” तीसरे कार्यकाल के लिए, ‘इस बार ना 73 चलेंगी ना 65 चलेंगी, इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी.” अमित शाह ने आगे बोला कि, “हमारे गुजरात में, यह बोला जाता है कि बच्चे का भविष्य बच्चे के झूले में देखा जा सकता है, इसलिए पहला चुनाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होने जा रहा है, आप जो करेंगे उसका अनुसरण बाकी उत्तर प्रदेश भी करेगा. मैं अपील करूंगा कि आप सभी अपने घरों से बाहर निकलें और कमल के निशान पर अपना वोट डालें.

सरकार की उपलब्धियों के बारे में बोलते हुए, शाह ने राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को सुधारने में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों पर प्रकाश डाला और कहा, “पिछले 10 सालों में, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को 11वें जगह से 5वें जगह पर ले आए हैं. अब आप उन्हें तीसरी बार पीएम बनाएं. वह राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे, यह मोदी की गारंटी है.

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे, जिसमें पहले चरण के अनुसार 19 अप्रैल को मोरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजेपी ने 303 सीटें जीतीं , जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (INC) सिर्फ़ 52 सीटें हासिल करने में सफल रही.

Related Articles

Back to top button