नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक

नड्डा ने लखनऊ आते ही संभाला मोर्चा, देर रात बैठक

लखनऊ। एक साल बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। भले ही आने वाले दिनों में उसके सामने पश्चिम बंगाल समेत अन्य पांच राज्यों में परचम लहराने की चुनौती हो, बावजूद इसके पार्टी ने यूपी पर अभी से फोकस करना शुरू कर दिया है। इसी के चलते पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपने दो दिवसीय दौरे पर देर शाम लखनऊ पहुंचे।

नड्डा का दो दिवसीय लखनऊ दौरा
अपने प्रस्तावित कार्यक्रम से चार घंटे देरी से पहुंचे जेपी नड्डा ने आते ही सरकार के मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी नब्ज टटोलने का काम किया। इस दौरान उन्होने कुछ मंत्रियों से उनके विभाग की उपलब्धियों के बारे में भी पूछा। इसके अलावा कई राज्यमंत्रियों से भी बात की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि 45 मिनट तक चली बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सबकी बातों को बेहद गौर से सुना। इस दौरान उन्होंने मंत्रियों के विभागों की उपलब्धियों के बारे में जानकारी ली।

यूपी में होने में है पंचायत चुनाव, BJP की तैयारियों का जायजा लेंगे नड्डा
दरअसल दो-तीन महीने बाद प्रदेश में पंचायत चुनाव भी होने हैं। इससे पहले पार्टी हाईकमान चाहता है कि गांवों पर पूरा फोकस किया जाए। साथ ही मंत्रियों और पदाधिकारियों को गांव में डेरा डालने के लिए प्रेरित किया जाए। इससे दोहरा लाभ होगा एक तो पंचायत चुनाव में गांवों में पार्टी का प्रभाव बढेगा दूसरी बात विधानसभा चुनाव के पहले ही गांवों में पार्टी की पहुंच और बढ जाएगी।

लखनऊ आते ही BJP कार्यालय में बैठक
बैठक के बाद प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी ने पत्रकारों को बताया कि आज की बैठक में संगठन के विस्तार को लेकर जेपी नढढा ने पदाधिकारियों को टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान योगी सरकार ने बेहतरीन काम किया है। जिससे जनता के बीच सरकार की बेहतरीन छवि बनी है।

सीएम योगी समेत सरकार के मंत्री और संगठन पदाधिकारी मौजूद
बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एवं डा दिनेश शर्मा और के साथ कैबिनेट मंत्री राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के अलावा राज्यमंत्री मौजूद थें। बैठक में प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और सहप्रभारी भी उपस्थिति थें। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम अरुण सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी उपस्थिति थें।

नड्डा का 22 जनवरी का कार्यक्रम
अपने लखनऊ दौरे दूसरे दिन शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नढढा चिनहट ग्रामीण (लखनऊ) की मंडल बैठक करेंगे। इसके बाद लखनऊ महानगर एवं जिला के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे। फिर दोपहर प्रदेश कार्यालय में अवध एवं कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह लखनऊ में अवध क्षेत्र के भाजपा सांसदों एवं विधायकों के साथ बैठक करेंगे। शाम को भाजपा कार्यालय पर वह सोशल मीडिया वालंटियर्स को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे।


उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के पुरस्कारों की घोषणा

उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के पुरस्कारों की घोषणा

उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी का प्रतिष्ठित बी.एम.शाह पुरस्कार मुम्बई के चन्द्रप्रकाश द्विवेदी को व सफदर हाशमी पुरस्कार मुम्बई के ही विपुल कृष्ण नागर को दिया जाएगा। जबकि अकादमी की रत्न सदस्यता डा.पूर्णिमा पाण्डे लखनऊ, उस्ताद युगान्तर सिन्दूर लखनऊ, कुंवर जी अग्रवाल वाराणसी और श्रीमती उर्मिला श्रीवास्तव मीरजापुर को प्रदान की जाएगी। बैठक के बाद कुल 17 पुरस्कार गुरुवार को घोषित कर दिये गये।

अकादमी के सचिव तरुण राज ने बताया कि आज हुई कार्यकारिणी समिति एवं सामान्य परिषद की बैठकें अकादमी के अध्यक्ष पद्मश्री डा.राजेश्वर आचार्य की अध्यक्षता में अकादमी परिसर में आहूत की गयी थी। बैठक में वर्ष-2020 के लिए अकादमी पुरस्कार, सफदर हाशमी पुरस्कार एवं बी.एम.शाह पुरस्कार के सम्बन्ध में विचार विमर्श के बाद पुरस्कारों की घोषणा की गई। उन्होंने बताया कि उपसमितियों की इन संस्तुतियों पर गहन विचार-विमर्श के उपरान्त सामान्य परिषद द्वारा अकादमी पुरस्कार में डा.बृजेश्वर सिंह बरेली (नाट्य कला उन्नयन); महन्त प्रो.विशम्भरनाथ मिश्र वाराणसी तथा महाराज कुमार अनन्त नारायण सिंह वाराणसी (संगीत कला उन्नयन) को संयुक्त रूप से चयनित किया गया।


अन्य अकादमी पुरस्कारों में डा.शरदमणि त्रिपाठी, गोरखपुर (शास्त्रीय गायन); ब्रह्मपाल नागर, गौतमबुद्धनगर (रागिनी लोकगायन); रामेश्वर प्रसाद मिश्र लखनऊ (शास्त्रीय गायन); विशाल कृष्णा वाराणसी (कथक नृत्य); भूरा यादव, तिदौली महोबा (राई लोकनृत्य); अनिल मिश्रा गुरुजी लखनऊ (नाट्य निर्देशन); अष्टभुजा मिश्र वाराणसी (नौटंकी-अभिनय व निर्देशन); पं.विनोद लेले दिल्ली (तबला वादन) और फतेह अली खां वाराणसी (शहनाई वादन) का चयन किया गया। सचिव ने बताया कि बी.एम.शाह पुरस्कार के लिए चन्द्रप्रकाश द्विवेदी मुम्बई (निर्देशन) तथा सफदर हाशमी पुरस्कार के लिए विपुलकृष्ण नागर मुम्बई (निर्देशन व अभिनय) के नामों की घोषणा की गयी।


साथ ही अकादमी रत्न सदस्यता के लिए डा.पूर्णिमा पाण्डे, लखनऊ (कथक नृत्य); उस्ताद युगान्तर सिन्दूर, लखनऊ (सुगम गायन); श्री कुंवर जी अग्रवाल, वाराणसी (रंगमंच समीक्षा); श्रीमती उर्मिला श्रीवास्तव, मीरजापुर (लोक गायन) के नामों की घोषणा की गयी। अकादमी पुरस्कार के लिए लगभग 344 संस्तुतियां प्राप्त हुई थीं जिस पर विभिन्न उप समितियों द्वारा गहन विचार-विमर्श के उपरान्त अपनी संस्तुतियां दी गयीं थी। ये पुरस्कार समारोह आयोजित कर प्रदान किये जाएंगे। 


इस एक्ट्रेस ने 'पॉरी' मीम को दिया योगा ट्विस्ट       मां अमृता सिंह के साथ अजमेर शरीफ दरगाह पहुंचीं सारा अली ख़ान, कहा...       इस फ़िल्म के नाम पर मत जाइए, सब्जेक्ट जानकर चौंक जाएंगे       इनफर्टिलिटी पर इमोशनल संदेश देता एक्ट्रेस मोना सिंह का वीडियो हुआ वायरल       Ameesha Patel पर लगा ढाई करोड़ रुपए गबन करने का आरोप       नियमित रूप से करें खजूर का सेवन फिर देखें इसका कमाल       सौंफ के ये फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान आप       हर किसी को करना चाहिए गर्म पानी का सेवन       सांसों की बदबू से छुटकारा पाने के लिए करें ये घरेलू उपाय       दुबलेपन से परेशान है तो, इन नेचुरल तरीको से बढ़ाया जा सकता है वजन       जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास