जाने क्यों की आकाश चोपड़ा ने बाबर आजम व विराट कोहली की तुलना

जाने क्यों की आकाश चोपड़ा ने बाबर आजम व विराट कोहली की तुलना

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने बोला कि पाक की सीमित ओवरों की टीम के कैप्टन बाबर आजम (Babar Azam) में विराट कोहली (Virat Kohli) के स्तर पर पहुंचने की काबिलियत है।

 हालिया दौर में इन दोनों बल्लेबाजों की बहुत ज्यादा तुलना की जा रही है। चोपड़ा ने बोला कि आजम में बहुत ज्यादा प्रतिभा है लेकिन कोहली के स्तर पर पहुंचने में उन्हें समय लगेगा।

चोपड़ा ने पाक के क्रिकेटर तनवीर अहमद के शो पर कहा, 'बाबर आजम बेहतरीन प्रतिभा के अमीर है। इसमें भी कोई संदेह नहीं है कि विराट अभी उनसे बहुत ज्यादा आगे हैं। वो आयु में आजाम से बड़े हैं व उन्होंने आजम से पहले क्रिकेट प्रारम्भ की थी। विराट का नाम पहले से ही सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शामिल हैं। '

उन्होंने कहा, 'आजम के पास उस स्तर पर पहुंचाने की स्किल्स हैं। पर सवाल यह है कि क्या वो उस मुकाम तक पहुंच पाएंगे क्योंकि यह बहुत ज्यादा सारी चीजों पर निर्भर है जैसे कि अनुशासन, चोटों, फॉर्म व बाकी अन्य चीजों पर।

उन्होंने कहा, 'प्रतिभा आपको एक जगह पर ले जाने के लिए बहुत ज्यादा लेकिन आगे जाने के लिए आपको बेहद जुनूनी होना चाहिए। विराट के पास प्रारम्भ से ये नहीं था लेकिन उन्होंने यह हासिल किया। ट आजम ने हाल ही में बोला था कि वह कोहली से अपनी तुलना पसंद नहीं करते बल्कि वह चाहते हैं कि उनकी तुलना की जाए तो पाक के महान बल्लेबाजों से की जाए।