वेस्टइंडीज के जाने माने गेंदबाज केमार रोच ने कहा कि देखता हूं कि मैं कितने विकेट ले सकता हूं,

वेस्टइंडीज के जाने माने गेंदबाज केमार रोच ने कहा कि देखता हूं कि मैं कितने विकेट ले सकता हूं,

वेस्टइंडीज के जाने माने गेंदबाज केमार रोच ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे कर लिए है. वह 26 वर्ष बाद विंडीज के लिए टेस्ट में यह मुकाम प्राप्त करने वाले गेंदबाज बन चुके है. उनसे पहले कर्टली एम्ब्रोस ने 26 वर्ष पहले यह मुकाम प्राप्त किया था.

11 माह विकेट के बिना रहने वाले रोच ने दूसरे टेस्ट मैच में खाता खोल दिया था और तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में वे 4 विकेट लेने में विजय रहे. अपना 59वां टेस्ट मैच खेल रहे रोच ने BBC से कहा, मुझे लगता है कि मेरे दिमाग में यह मुकाम बहुत ही ज्यादा घर कर गया था. मैं कई दिनों से सोया नहीं हूँ. अब इस पड़ाव को पार करना मेरे लिए ठीक है. 

वहीं इस बारें में आगे उन्होंने कहा कि देखता हूं कि मैं कितने विकेट ले सकता हूं, 300 विकेट अच्छे हो सकते है. मैं वहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करने वाला हूँ. देखता हूं कि मैं कहां तक जा सकता हूं. रोच, एंडी रोबटर्स के 202 विकेट के बराबर तक जाने के लिए एक विकेट दूर हैं. अगर रोच 300 विकेट तक पहुंचते हैं तो वह गैरी सोबर्स (235), माइकल होल्डिंग (249), जोएल गार्नर (259) को पीछे छोड़ देंगे. एमब्रोस ने ही आखिरी बार विंडीज के लिए टेस्ट में 300 विकेट हासिल किये थे.