जब लाइव मैच में फैन्स की डिमांड पर विराट कोहली करने लगे डांस, क्या आपने देखा VIDEO

जब लाइव मैच में फैन्स की डिमांड पर विराट कोहली करने लगे डांस, क्या आपने देखा VIDEO

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने सोमवार को जयंत यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को मात्र 167 रनों पर ही समेटकर टेस्ट मैच और सीरीज अपने नाम कर ली। भारत ने यहां कीवी टीम के बाकी बचे पांच विकेट पहले घंटे में ही निकालकर 372 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर की और घरेलू मैदान पर लंबे समय से टेस्ट सीरीज हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा। इस पूरे मैच के दौरान विराट काफी अच्छे मूड में नजर आए, जहां कभी उनको ड्रेसिंग रूप में कैमरामैन से मजे लेते देखा गया तो कभी दर्शकों की डिमांड पर डांस करते भी देखा गया।

उनसे जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जहां विराट बॉलीवुड फिल्म 'राम लखन' के गाने 'वन टू का फोर' पर फील्डिंग करते समय डांस करते नजर आ रहे हैं। खास बात यह है कि विराट यहां ऐसा दर्शकों की डिमांड पर कर रहे हैं। ऐसा पहली बार नहीं है कि विराट ने फील्ड पर अपने डांस मूव्स से दर्शकों का मनोरंजन किया हो। इससे पहले भी विराट को कई बार बीच मैदान पर डांस करते हुए देखा गया है।


इस मैच में हुई राफेल नडाल की यह शानदार जीत

इस मैच में हुई राफेल नडाल की यह शानदार जीत

स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल ने अपने रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम पुरूष एकल खिताब जीतने की तरफ एक कदम और भी बढ़ा चुके है। नडाल ने मंगलवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनिस शापोवालोव को 4 घंटे के मैराथन मुकाबले में पांच सेट में हराकर 7वीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में हिस्सा ले लिया है। नडाल ने क्वार्टर फाइनल में 14वीं वरीयता प्राप्त शापोवालोव पर 6-3, 6-4, 4-6, 3-6, 6-3 से जीत हासिल कर ली है। पहले दो सेट में हावी रहने के  उपरांत तीसरे और चौथे सेट में पेट की गड़बड़ी की वजह से उनकी लय टूटी लेकिन निर्णायक सेट जीतकर उन्होंने अंतिम 4 में स्थान बना लिया है।

नडाल यहां सिर्फ एक बार 2009 में खिताब जीत सके हैं और बीते 13 में से 7 बार क्वार्टर फाइनल में हार चुके है। अब सेमीफाइनल शुक्रवार को होने वाला है यानी उन्हें दो दिन का विश्राम मिल जाएगा। सेमीफाइनल में उनका सामना 7वीं वरीयता प्राप्त माटियो बेरेटिनी से होने वाला है। विंबलडन के उपविजेता और 7वीं  रैंकिंग बेरेटिनी ने एक अन्य मैराथन मुकाबले में 17वीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स को 6-4, 6-4, 3-6, 3-6, 6-2 से भी मात दी है। वह आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बन चुके है। 

महिला वर्ग में मंगलवार को खेले गये दोनों क्वार्टर फाइनल मैच का निर्णय सीधे सेटों में किया गया है। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने 21वीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को 6-2, 6-0 से जबकि मेडिसन कीज ने फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेसीकोवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया जा चुका है। बार्टी बीते  3 सालों में दूसरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची है। कीज 7 वर्ष के उपरांत मेलबर्न पार्क में अंतिम 4 में पहुंची है। विंबलडन 2021 की चैंपियन बार्टी 1978 के उपरांत आस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला बनने के प्रयास में लगी हुई है। अब उनका सामना मेडिसन कीज से होगा। बार्टी 2020 में सेमीफाइनल में सोफिया केनिन से हार गई थी।