स्पोर्ट्स

ये पेस तिकड़ी खेलेगी ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार छठा टेस्ट, प्लेइंग 11 का कमिंस ने किया ऐलान

वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार 29 फरवरी से शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज के पहले मैच के लिए कप्तान पैट कमिंस ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। टीम की पेस तिकड़ी लगातार छठे टेस्ट मैच में उतने वाली है। मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस लगातार छठा टेस्ट मैच खेलने वाले हैं। इससे पहले इस तिकड़ी ने तीन मैच पाकिस्तान और दो मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले हैं।

दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बाक फिर से ओपन करते नजर आएंगे। उस्मान ख्वाजा उनके जोड़ीदार होंगे। वहीं, मार्नस लाबुशेन, कैमरोन ग्रीन, ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श मध्य क्रम में खेलते नजर आएंगे। डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद स्मिथ को ओपनर की जिम्मेदारी मिली थी, जबकि कैमरोन ग्रीन को नंबर चार पर खेलने के लिए कहा गया था। हालांकि, स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 91 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, उस मैच को वेस्टइंडीज की टीम ने जीता था।

कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बिना किसी बदलाव के उतरेगी। ऐसे में दो टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मुकाबले में खेली थी, वही टीम यहां भी नजर आएगी। ये सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने एक-एक बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जीत हासिल कर चुके हैं और इस बार भी दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में हैं। न्यूजीलैंड की टीम इस समय शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, कैमरोन ग्रीन, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड

Related Articles

Back to top button