स्पोर्ट्स

धोनी की कप्तानी के फैन ये तीन दिग्गज खिलाड़ी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2024 में धमाल मचाने के लिए एक बार फिर तैयार हैं। धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स अपना छठा खिताब जीतने के लिए काफी बेताब होगी। धोनी ने आईपीएल 2024 में शानदार वापसी के लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। अब धोनी की कप्तानी की सराहना पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।बता दें कि आईपीएल 2024 का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। फैंस धोनी को मैदान पर देखने के लिए काफी बेताब हैं। वहीं टूर्नामेंट से पहले संजय मांजरेकर, एस श्रीसंत और साइमन डोल धोनी की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी की प्रशंसा करते हुए दिखाई दिए।

मांजरेकर ने धोनी की बल्लेबाजी की करी तारीफ

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और बल्लेबाजी की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए। स्टार स्पोर्ट्स से पर संजय मांजरेकर ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी क्रम में धोनी की बैटिंग का काफी अहम योगदान है। वह टीम में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और उनके साथ मिलकर अपना अहम योगदान देते हैं। संजय मांजरेकर ने धोनी को लेकर आगे कहा कि उनकी कप्तानी पुराने शैली की है पर आज के समय में काफी कारगर साबित होती है।

धोनी के आसपास होने से मिलता है युवाओं को फायदा

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहा कि धोनी की कप्तानी का फायदा युवा खिलाड़ियों का काफी मिलता है। एस श्रीसंत ने आगे कहा कि कोई भी खिलाड़ी हो वह महेंद्र सिंह धोनी को अपने आसपास रखना चाहते हैं। एस श्रीसंत ने उदाहरण शिवंम दुबे का दिया था। बता दें कि शिवम दुबे को हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ चुना गया। जिसमें उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी काफी अहम योगदान दिया था। शिवम दुबे काफी लंबे समय से धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से खेल रहे हैं।

साइमन डूल ने धोनी को बताया जीनियस लीडर

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी जीनियस लीडर हैं। वह किसी भी स्थिति में काफी शांत रहते हैं। वह किसी भी चीज को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं। उन्होंने धोनी को लेकर आगे कहा कि धोनी को खेल को काफी बेहतरीन तरीके से नियंत्रण करते हैं। जिसका फायदा चेन्नई सुपर किंग्स को मिलता है। धोनी हर स्थिति में काफी शांत रहते हैं। वह खेल को समझकर उनको अपने नियंत्रण में कर लेते हैं

Related Articles

Back to top button