श्रीलंका में जिस भारतीय खिलाड़ी को हुआ था कोरोना

श्रीलंका में जिस भारतीय खिलाड़ी को हुआ था कोरोना

श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए गए भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले से ठीक पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उनको श्रीलंका में भी अनिवार्य क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा और अब उन्होंने कोरोना को मात दे दी है और वे घर लौट आए हैं। उनके अलावा युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को भी बाद में कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था।

स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या श्रीलंका में अपनी अनिवार्य आइसोलेशन अवधि पूरी करने के बाद आखिरकार भारत लौट आए हैं। श्रीलंका दौरे के समापन के बाद, अन्य भारतीय खिलाड़ी भारत वापस आ गए थे, लेकिन क्रुणाल और चहल को श्रीलंका में रहना पड़ा। हालांकि, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम श्रीलंका में ही हैं और आइसोलेशन की अवधि पूरी कर रहे हैं। क्रिकेटर ने अनिवार्य सात-दिवसीय अलगाव अवधि पूरी की और इस बीच दो आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट भी देनी पड़ीं। 5 अगस्त यानी गुरुवार की दोपहर को क्रुणाल पांड्या मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से क्रुणाल के बाहर आने का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है।


अब, केवल दो खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम श्रीलंका में हैं, जबकि ओपनर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव पहले ही यूके की उड़ान फर चुके हैं। गुरुवार को चहल और गौतम आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजर सकते हैं और इसके बाद अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो वे शुक्रवार या फिर शनिवार को भारत लौट सकते हैं। बता दें कि क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 8 खिलाड़ियों को क्वारंटाइन किया गया था, जो पांड्या के संपर्क में आए थे। उनमें से दो ही खिलाड़ी और संक्रमित मिले।

क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आने के बाद हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम, ईशान किशन और युजवेंद्र चहल को आइसोलेट किया गया था, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को सीरीज गंवाकर भुगतना पड़ा था, क्योंकि भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली थी और टीम इंडिया टी20 सीरीज में 1-0 से आगे थी, लेकिन प्रमुख खिलाड़ी कोरोना के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर थे। ऐसे भारत को 2-1 से सीरीज गंवानी पड़ी।


विराट कोहली के फैसले का RCB के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है कोई प्रभाव: माइक हेसन

विराट कोहली के फैसले का RCB के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है कोई प्रभाव: माइक हेसन

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि विराट कोहली का वर्तमान सत्र के बाद इस आइपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा। आरसीबी को केकेआर के हाथों नौ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इससे एक दिन पहले कोहली ने वर्तमान सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी।

हेसन ने कहा कि जितना जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'नहीं, मैं ऐसा नहीं मानता। ऐसी किसी भी चीज को जल्दी दूर करना महत्वपूर्ण होता है जिससे आपका ध्यान बंटता हो। इसलिए हमने जल्द से जल्द घोषणा करने को लेकर बात की और सभी खिलाड़ी इससे अवगत थे। लेकिन, इसका वास्तव में टीम के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी। हमने परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठाया, हमने लगातार विकेट गंवाए। हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया जो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में करना चाहिए था, लेकिन मुझे अब भी इस टीम पर भरोसा है। हम जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'


कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने से दो दिन पहले अगले महीने होने वाले विश्व कप के बाद भारत की टी-20 कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया था। वहीं आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के यूएई लेग में आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही और इस टीम को केकेआर ने नौ विकेट से पटखनी दे दी। इस मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 5 रन का योगदान दिया था। हालांकि इस हार के बाद भी इस वक्त आरसीबी अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। आरसीबी ने अब तक 8 मैचों में से 5 मैच जीते हैं और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।