सौरव गांगुली और जय शाह की जोड़ी ने लिया बड़ा फैसला, दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

सौरव गांगुली और जय शाह की जोड़ी ने लिया बड़ा फैसला, दिव्यांग क्रिकेटरों में खुशी की लहर

दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए डिफरेंटली एबल्ड कमेटी बनाने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले का दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया है। जस्टिस लोढ़ा समिति की सिफारिश के आधार पर तीन पूर्व दिव्यांग क्रिकेटर्स की एक कमेटी बनाने का पिछले कई सालों से इंतजार किया जा रहा था। चार दिसंबर को कोलकाता में बीसीसीआई की सालाना बैठक में डिफरेंटली एबल्ड कमेटी बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के महासचिव हारुन रशीद ने बताया कि वह पिछले कई सालों से इस संबंध में बीसीसीआई को लगातार लिख रहे हैं तथा दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश कंचन का नाम बीसीसीआई को कमेटी में शामिल करने के लिए भेज चुके हैं।

चूंकि अब डिफरेंटली एबल्ड कमेटी बनने जा रही है इसके लिए एक बार पुनः मुकेश कंचन का नाम कमेटी में शामिल करने के लिए भेजा गया है। मुकेश कंचन के अलावा ब्लाइंड क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ी एवं भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मानवेंद्र सिंह पटवाल और मूकबधिर टीम के सबसे सफल कप्तान विवेक मालशे का नाम भी कमेटी में शामिल करने के लिए भेजा गया है। मुकेश कंचन ने भारतीय टीम के लिए 57 मैच खेले हैं जिनमें 21 मैचों में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है।वह 2015 में एशिया कप विजेता भारतीय टीम में शामिल थे।


भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का एक वीडियो वायरल हो रहा, पड़ा थप्पड़...

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का एक वीडियो वायरल हो रहा, पड़ा थप्पड़...

भारतीय टीम के ओपनर न सिर्फ क्रिकेट में महारात हासिल है, बल्कि एक्टिंग में भी अच्छा कर सकते हैं। अपने इस टैलेंट का इस्तेमाल वह इंस्टाग्राम रील्स में खूब करते हैं। वह लेटेस्ट वीडियो में अपने पिता महेंद्र पाल धवन के साथ दिख रहे हैं। वीडियो में यह पिता-पुत्र की जोड़ी एक मिक्स पर एक्टिंग करते दिख रहे हैं।इसमें उनके पिता उन्हें थप्पड़ (फेक) लगाते दिख रहे हैं।

इस वीडियो को 5 लाख से अधिक लाइक्स और ढेर सारे कॉमेंट मिले हैं। उन्होंने कैप्शन लिखा- बाप हमेशा बाप ही होता है। बता दें कि वह अक्सर टीम के साथियों के साथ रील्स बनाते नजर आते हैं।दिल्ली कैपिटल्स के साथ रहे पृथ्वी साव और टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ भी दिखे थे। उनकी एक्टिंग भी लोगों को खूब पसंद आती है।