स्पोर्ट्स

RCB की टीम के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Royal Challengers Bengaluru vs Kolkata Knight Riders: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का सीजन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है. खास कर आरसीबी के गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. कोलकाता नाइट राइजर्स के विरुद्ध खेले जा रहे मैच में भी आरसीबी के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. इस मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. एक ऐसा रिकॉर्ड जो अभी तक किसी भी टीम के नाम नहीं था.

RCB के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज इस सीजन में पावरप्ले के दौरान काफी महंगे साबित हो रहे हैं. कोलकाता नाइट राइजर्स के विरुद्ध खेले जा रहे मैच में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 75 रन खर्च किए. ये इस सीजन में चौथा मौका है जब आरसीबी के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 70+ रन खर्च किए हैं. वहीं, आरसीबी की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली ऐसी टीम भी बन गई है, जिसने एक ही सीजन में 4 बार पावरप्ले में 70+ रन दिए हैं.

पावरप्ले में आरसीबी का बुरा हाल 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज पावरप्ले में रन बचाने में लगातार नाबाम हो रहे हैं. इस सीजन में आरसीबी ने सिर्फ़ एक बार ही पावरप्ले में 50 से कम रन दिए हैं और 7 बार वह 50+ रन दे चुकी है. कोलकाता नाइट राइजर्स के विरुद्ध पिछले मैच में तो आरसीबी ने पावरप्ले में 85 रन खर्च कर दिए थे. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध उन्होंने पावरप्ले में 76 रन दिए थे.

IPL 2024 में पावरप्ले में RCB के गेंदबाजों का हाल 

सीएसके के विरुद्ध – 62/1

पंजाब किंग्स के विरुद्ध – 40/1
केकेआर के विरुद्ध – 85/0
लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध – 54/1
राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध – 54/1
मुंबई इंडियंस के विरुद्ध – 72/0
सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध – 76/0
केकेआर के विरुद्ध – 75/3

 

Related Articles

Back to top button