कोरोनावायरस के बीच अगले महीने से प्रारम्भ हो सकती है दर्शकों के साथ प्रीमियर लीग, जाने खबर

कोरोनावायरस के बीच अगले महीने से प्रारम्भ हो सकती है दर्शकों के साथ प्रीमियर लीग, जाने खबर

कोरोनावायरस के बीच दुनियाभर में फुटबॉल लीग पटरी पर लौट रही हैं. रूस में दर्शकों के साथ प्रीमियर लीग अगले महीने से प्रारम्भ हो जाएगी. वहीं, इटली ने भी अपनी फुटबॉल लीग सीरी-ए को 20 जून से प्रारम्भ करने की पूरी तैयारी कर ली है. इसी बीच इंग्लैंड की प्रीमियर लीग (ईपीएल) भी 17 जून से प्रारम्भ हो रही है.

तीन महीने बाद ईपीएल बगैर दर्शकों के खेली जाएगी. 9 मार्च को लीसेस्टर की एस्टन विला पर 4-0 की जीत के बाद ईपीएल में कोई मैच नहीं खेला जा सका था.

सभी मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी
रूस अथॉरिटी के मुताबिक, महामारी के खतरे के चलते स्टेडियम की क्षमता के सिर्फ 10 फीसदी फैन्स को ही एंट्री दी जाएगी. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम व सभी महत्वपूर्ण मेडिकल सुविधाएं स्टेडियम में उपलब्ध रहेंगी.

‘फैन्स व खिलाड़ियों के बीच भावनात्मक लगाव’
रूसी एसोसिएशन ने कहा, ‘‘यदि सभी महत्वपूर्ण मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध रहें, तो इतनी संख्या (10%) में फैन्स को अनुमति दी जा सकती है.’’ वहीं, डिप्टी पीएम दिमित्री चेर्नीशेंको ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों के लिए फैन्स का समर्थन बहुत महत्वपूर्ण है. दोनों के बीच भावनात्मक लगाव होता है.’’

सीरी-ए को 9 मार्च को टाला गया था
इटली के स्पोर्ट्स मिनिस्टर विंसेंजो स्पाडाफोरा ने बोला कि यूरोप की टॉप-4 घरेलू लीग में शामिल सीरी-ए को 20 जून से प्रारम्भ किया जाएगा. 9 मार्च को कोरोनावायरस के कारण लीग को टाल दिया गया था. अब जब जर्मनी में बुंदेसलिगा प्रारम्भ हो गई है, तो यह सीरी-ए को भी पटरी पर लाने का ठीक समय है.

बुंदेसलिगा बगैर दर्शकों के खेली जा रही
इससे पहले 16 मई से जर्मनी की बुंदेसलिगा फुटबॉल लीग को भी प्रारम्भ कर दिया गया है. यह बगैर दर्शकों के खेली जा रही है. जबकि पिछले ही महीने फ्रांस की लीग-1 को रद्द कर दिया गया. इसमें पॉइंट टेबल के आधार पर पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) को विजेता घोषित किया गया. लीग के 10 मैच बाकी थे.

युवेंटस अंक तालिका में टॉप पर
सीरी-ए में अभी 12 राउंड के मैच व खेले जाने हैं. वहीं, पिछले राउंड के भी अभी 4 मैच बाकी हैं. फिलहाल, अंक तालिका में युवेंटस 63 पॉइंट के साथ टॉप पर है. युवेंटस ने अब तक सबसे ज्यादा 9 बार सीरी-ए खिताब जीता है.

ईपीएल में लिवरपूल 30 वर्ष बाद चैम्पियन बन सकता है
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईपीएल में पहले दिन दो मैच खेले जाएंगे. एस्टन विला व शेफील्ड यूनाइडेट व मैनेचेस्टर सिटी व आर्सेनल की बीच मुकाबला होगा. जब इंग्लिश प्रीमियर लीग को रोका गया था. तब लिवरपूल 2019 की चैम्पियन टीम मैनचेस्टर सिटी से 25 अंक आगे था. ऐसे में लिवरपूल 30 वर्ष बाद चैम्पियन बनने की कगार पर है.