दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाक की टीम पहली पारी में 302 रनों पर सिमटी

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाक की टीम पहली पारी में 302 रनों पर सिमटी

आठवें नंबर के बल्लेबाज यासिर शाह (113) की शतकीय पारी व बाबर आजम के संघर्षपूर्ण खेल (97) बावजूद पाक की टीम एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पराजय के कगार पर पहुंच गई है. दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाक की टीम पहली पारी में 302 रनों पर सिमट गई. इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में भी उसने 39 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर के तिहरे शतक व मार्नस लाबुशाने की शतकीय पारी की बदौलत अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित कर दी थी. पाक अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 248 रन पीछे है, जबकि उसके महज सात विकेट शेष हैं.

ऑस्ट्रेलिया की जीत तय

अगर मैच में कोई अनहोनी नहीं होती है या फिर मौसम बाधा नहीं डालती तो ऑस्ट्रेलिया की जीत तय नजर आ रही है. तीसरे दिन स्टंप्स तक मसूद 14 व असद शफीक आठ रन बनाकर नाबाद हैं. दूसरी पारी में इमाम उल हक शून्य, कैप्टन अजहर अली ने नौ व बाबर आजम ने आठ रन पर आउट हो चुके हैं.
ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड को दो व मिशेल स्टार्क को अब तक एक कामयाबी मिली है.

पहली पारी में 302 पर सिमटा पाक

इससे पहले, पाक ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 96 रन से आगे खेलना प्रारम्भ किया. पाकिस्तानी की ओर से कल के नाबाद बल्लेबाज बाबर आजम (43) व यासिर शाह (4) ने अपनी पारी आगे बढ़ाई व दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 105 रन की शतकीय साझेदारी कर पाक को प्रयत्न में लौटाने की प्रयास की. आजम के आउट होने के बाद शाह ने मोहम्मद अब्बास (29) के साथ नौवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर पाक को 300 पार पहुंचाया, लेकिन फॉलोऑन बचाने के लिए यह नाकाफी साबित हुआ. यासिर शाह ने अपने करियर का पहला शतक लगाया तो बाबर आजम शतक से चूक गए.