लुईस हैमिल्टन को पछाड़कर मैक्स वीरस्टापेन ने सबको किया दंग 

लुईस हैमिल्टन को पछाड़कर मैक्स वीरस्टापेन ने सबको किया दंग 

मैक्स वीरस्टापेन ने सबको दंग करते हुए रविवार को यहां लुईस हैमिल्टन को पछाड़कर ब्रिटिश ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस जीत ली. रेड बुल के ड्राइवर वीरस्टापेन ने हैमिल्टन को 11.3 सेकेंड से पछाड़कर खिताब जीता. 

के वालटेरी बोटास तीसरे जगह पर रहे. मर्सिडीज के पांचवें दौर में पांचवीं जीत दर्ज करने की उम्मीद थी लेकिन वीरस्टापेन ने सभी को दंग करते हुए जीत दर्ज की. फेरारी के चार्ल्स लेकलर्क चौथे जबकि रेड बुल के एलेक्जेंडर एल्बोन पांचवें जगह पर रहे.

यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि हैमिल्टन इस समय बहुत ज्यादा जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में बुडापेस्ट में आठवीं बार हंगरी ग्रां प्री जीतकर माइकल शूमाकर का किसी एक ट्रैक पर सर्वाधिक जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हैमिल्टन की पोल पोजीशन से दर्ज की गई जीत सरल रही क्योंकि दूसरे जगह पर रहे मैक्स वीरस्टापेन उनसे नौ सेकेंड पीछे रहे थे.

यह ब्रिटिश ड्राइवर हैमिल्टन की फॉर्मूला वन में यह 86वीं जीत थी व वो जर्मनी के महान ड्राइवर शूमाकर के 91 जीत के रिकॉर्ड से पांच जीत दूर रह गए हैं. शूमाकर ने फ्रांसीसी ग्रां प्री आठ बार जीती थी. हैमिल्टन ने पहली बार 2007 में यहां जीत दर्ज की थी. मर्सीडीज के साथ अपनी पहली जीत भी उन्होंने 2013 में हंगरी में ही हासिल की थी.