कोहली व एबी डिविलियर्सने आरसीबी ने गरीबो के लिए किया यह बड़ा काम

कोहली व एबी डिविलियर्सने आरसीबी ने गरीबो के लिए किया यह बड़ा काम

कोहली व एबी डिविलियर्सने आरसीबी की ओर से 2016 में शतकीय पारियां खेली थीं. अब कोहली ने ग्लव्स व बैट जबकि डिविलियर्स नेअपनी जर्सी, ग्लव्स व बैट नीलामी के लिए द। अफ्रीका की एक वेबसाइट पर औनलाइन डालने का निर्णय किया है. 

इससे मिलने वाला पैसा डिविलियर्स के फाउंडेशन में जाएगा, जिससे कोरोना पीड़ितों कीमदद की जाएगी.विराट व डिविलियर्स ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान इसकी घोषणा की. दोनों खिलाड़ियों ने अपने फैन्स को लॉकडाउन का पालन करने व सुरक्षित रहने की अपील भी की.

डिविलिर्स ने चैट के दौरान बोला कि आईपीएल 2016 की एक मैच में हम दोनों शतक लगाया था. हमारी बल्लेबाजी शानदारी रही थी. मैं वो पारी हमेशा याद रखूंगा. कोराना पीड़ितों की मदद के लिए मैं अब उस मैच में प्रयोग किए गए बल्ले व जर्सी को नीलाम करने जा रहा हूं. इससे जो भी पैसे मिलेंगे उसे हिंदुस्तान व दक्षिण अफ्रीका के बीच बांटा जाएगा.

महामारी में जितना संभव हो सके मदद करूंगा: कोहली

कोहली ने फैन्स को लाइव चैट में बताया कि वे उस सीजन में प्रयोग किया बैट नीलाम करेंगे जिसमें उन्होंने 900 से ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने बोला कि मुझे नहीं लगता कि फिर कभी इतने रन बना पाऊंगा. उन्होंने अपने ग्लव्स भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए नीलाम करने का ऐलान किया. कोहली ने बोला कि इस महामारी में जितना संभव हो सके मदद करूंगा.

4 वर्ष पहले एक ही मैच में कोहली व डिविलियर्स ने शतक लगाया था
14 मई 2016 को आरसीबी व गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में विराट व डिविलियर्स दोनों ने ही शतकीय पारी खेली थी. कोहली ने 109 तो डिविलियर्स ने 129 रन बनाए थे. इस मैच में आरसीबी ने गुजरात लायंस को 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 248 रन का लक्ष्य दिया था. हालांकि गुजरात लायंस की टीम 18.4 ओवर में 108 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी. आरसीबी ने यह 144 रन से यह मैच जीता था. आईपीएल मैच की एक ही पारी में दो बल्लेबाजों का शतक लगाना बहुत ज्यादा खास माना जाता है.