स्पोर्ट्स

IPL 2024 Points Table: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से CSK को हुआ नुकसान

IPL 2024 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का धमाकेदार प्रदर्शन लगातार जारी देखने को मिल रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मैच में जहां हैदराबाद की टीम ने इस सीजन में तीसरी बार 250 से अधिक का स्कोर बना दिया तो वहीं उन्होंने मुकाबले को 67 रनों से भी अपने नाम किया. सनराइजर्स हैदराबाद की इस सीजन ये 7 मैचों के बाद पांचवीं जीत है, जिसके बाद प्वाइंट्स टेबल में वह 10 अंकों के साथ सीधे दूसरे जगह पर पहुंच गए हैं. हैदराबाद टीम का नेट रनरेट भी 0.914 का है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की प्वाइंट्स टेबल में 35 मैचों के बाद पहले जगह पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है, जिन्होंने अब तक 7 मैचों में खेलने के बाद 6 को अपने नाम किया है और प्लेऑफ में अपनी स्थान को पक्का करने के काफी करीब पहुंच गए हैं. वहीं हैदराबाद की दिल्ली के विरुद्ध जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को प्वाइंट्स टेबल में हानि हुआ है.

चेन्नई पहुंची चौथे जगह पर

आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति को देखा जाए तो उसमें कोलकता नाइट राइडर्स की टीम 6 मैचों में 4 जीत के बाद तीसरे जगह पर है जिसमें उनका नेट रनरेट 1.399 का है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 7 मैचों में 4 जीत के बाद अब चौथे जगह पर खिसक गई है. सीएसके का नेट रनरेट 0.529 का है. वहीं प्वाइंट्स टेबल में पांचवें जगह पर 7 मैचों में 8 अंकों के साथ लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम हैं जिनका नेट रनरेट 0.123 का है. इसके बाद मुंबई इंडियंस छठे जगह पर पहुंच गई है, जिन्होंने अब तक 7 मैचों में खेलने के बाद केवल 3 में जीत हासिल की है, वहीं उनका नेट रनरेट भी -0.133 का है.

दिल्ली पहुंची 7वें जगह पर

सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध मैच में 67 रनों से हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्लेऑफ में स्थान बनाना अब काफी कठिन दिख रहा है. दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में 8 मैचों में 5 हार के बाद 7वें जगह पर पहुंच गई है, जिसमें उनका नेट रनरेट -0.477 का है. वहीं 8वें जगह पर गुजरात टाइटंस की टीम है, जिन्होंने 7 मैचों में केवल 3 में जीत हासिल की है, जबकि 9वें जगह पर पंजाब किंग्स 4 अंकों के साथ जबकि आखिरी पायदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम है, जिन्होंने 7 मैचों में अब तक केवल 1 में जीत हासिल की है और उनका नेट रनरेट भी -1.185 का है.

 

Related Articles

Back to top button