IPL 2021 पार्ट-टू के लिए हिंदी व इंग्लिश कमेंटेटर्स के नाम का एलान, संजय मांजरेकर को नहीं मिली जगह

IPL 2021 पार्ट-टू के लिए हिंदी व इंग्लिश कमेंटेटर्स के नाम का एलान, संजय मांजरेकर को नहीं मिली जगह

आइपीएल 2021 पार्ट-टू के लिए हिंदी व इंग्लिश कमेंटेटर का एलान कर दिया गया है। अब क्रिकेट फैंस लाइव मैच का लुत्फ इन कमेंटेटर्स की आवाज के साथ उठा पाएंगे। हिंदी कमेंटेटर्स की बात करें तो उस पैनल में गौतम गंभीर, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा, पार्थिव पटेल, किरण मोरे व निखिल चोपड़ा जैसे नाम शामिल हैं तो वहीं इंग्लिश कमेंट्री पैनल में सुनील गावस्कर, हर्षा भोगले, मुरली कार्तिक व केविन पीटरसन जैसे दिग्गज शामिल हैं। आइपीएल कमेंट्री पैनल में संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया। आइपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी जबकि इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे हिस्से के लिए हिंदी कमेंट्री पैनल में कुल 9 कमेंटेटर्स को शामिल किया गया है तो वहीं इंग्लिश पैनल में कुल 14 कमेंटेटर्स शामिल हैं। इंग्लिश कमेंट्री पैनल में भारत के छह, इंग्लैंड के तीन, न्यूजीलैंड के दो जबकि आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज व जिम्बाब्वे के एक-एक कमेंटेटर शामिल हैं। आइपीएल 2021 के यूएई लेग में कुल 31 मुकाबले खेले जाएंगे। इससे पहले इस लीग के 29 मैच भारत में खेले जा चुके हैं। भारत में इन मैचों के आयोजन के बाद कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से लीग को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था। बाद में फिर बीसीसीआइ ने इसे यूएई में आयोजित करवाने की योजना बनाई थी। आइपीएएल 2021 के आयोजन के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन भी किया जाएगा। 


आइपीएल 2021 पार्ट-टू के लिए हिंदी कमेंट्री पैनल-

आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल, निखिल चोपड़ा, तान्या पुरोहित, किरण मोरे, जतिन सप्रू और सुरेन सुंदरम।

आइपीएल 2021 पार्ट-टू के लिए इंग्लिश कमेंट्री पैनल-

सुनील गावस्कर, एल शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, हर्षा भोगले, दीप दासपुग्ता, अंजुम चोपड़ा, केविन पीटरसन, डैनी मॉरिसन, साइमन डूल, पौमी म्बांग्वा, निकोलस नाइट, इयान बिशप, मैथ्यू हेडन और एलन विकलिंस।


विराट कोहली के फैसले का RCB के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है कोई प्रभाव: माइक हेसन

विराट कोहली के फैसले का RCB के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है कोई प्रभाव: माइक हेसन

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि विराट कोहली का वर्तमान सत्र के बाद इस आइपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा। आरसीबी को केकेआर के हाथों नौ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इससे एक दिन पहले कोहली ने वर्तमान सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी।

हेसन ने कहा कि जितना जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'नहीं, मैं ऐसा नहीं मानता। ऐसी किसी भी चीज को जल्दी दूर करना महत्वपूर्ण होता है जिससे आपका ध्यान बंटता हो। इसलिए हमने जल्द से जल्द घोषणा करने को लेकर बात की और सभी खिलाड़ी इससे अवगत थे। लेकिन, इसका वास्तव में टीम के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी। हमने परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठाया, हमने लगातार विकेट गंवाए। हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया जो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में करना चाहिए था, लेकिन मुझे अब भी इस टीम पर भरोसा है। हम जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'


कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने से दो दिन पहले अगले महीने होने वाले विश्व कप के बाद भारत की टी-20 कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया था। वहीं आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के यूएई लेग में आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही और इस टीम को केकेआर ने नौ विकेट से पटखनी दे दी। इस मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 5 रन का योगदान दिया था। हालांकि इस हार के बाद भी इस वक्त आरसीबी अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। आरसीबी ने अब तक 8 मैचों में से 5 मैच जीते हैं और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।