भारत के ये खिलाड़ी बिता रहे है अपने परिवार वालों के साथ क्वालिटी टाइम

भारत के ये खिलाड़ी बिता रहे है अपने परिवार वालों के साथ क्वालिटी टाइम

भारत के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। घरेलू सीरीज के लिए भी वह टीम इंडिया (Team India) का भाग नहीं थे। इस समय को वह अपने परिवार वालों के साथ बिता रहे हैं। 

वैसे कुछ दिन पहले पत्नी साक्षी के साथ मध्य प्रदेश गए। जहां उन्होंने कान्हा टाइगर रिजर्व (Kanha Tiger Reserve) की सफारी की, जिसकी तस्वीर, अनुभव व किस्से उन्होंने 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के मौके पर शेयर किए। सफारी करते हुए उनके साथ एक अजीब किस्सा हुआ, जिसकी पूरी कहानी उन्हाेंने इंस्टाग्राम पर शेयर की।

दरअसल सफारी करते हुए उन्हें अचानक ‌ही टाइगर दिख गया, जो उन्हें घूर कर देख रहा था। बस फिर क्या था, उन्हें अपनी फोटोग्राफी की कला दिखाने के लिए अच्छे पोज भी मिल गए। धोनी ने सोशल मीडिया पर अपनी इस सफारी के अनुभव को शेयर करते हुए लिखा कि जब आप खुद एक टाइगर को सामने देखते हैं व वो आपको घूरते हुए अपनी फोटोज़ खींचने का समय भी दे देता है। उन्होंने बोला कि कान्हा का अनुभव बहुत ही शानदार रहा। इस ‌ट्रिप की कुछ फोटोज़ उनकी पत्नी साक्षी ने भी 30 जनवरी के करीब शेयर की थी। 

सेमीफाइनल में मिली पराजय के बाद से ही क्रिकेट से दूर
पिछले वर्ष हुए वर्ल्ड कप (World Cup) के सेमीफाइनल में हिंदुस्तान को न्यूजीलैंड के हाथाें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। उस मैच के धोनी हिंदुस्तान की आखिरी उम्मीद थे, मगर उनके रन आउट होने के बाद सारे देश की भी उम्मीदें टूट गई थी। उस सेमीफाइनल के बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।

इसके बाद से उनके भविष्य पर भी अटकलें लगनी प्रारम्भ हो गई। आज हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि क्या धोनी अपने करियर को जारी रखेंगे या फिर संन्यास की घोषणा करेंगे। अगर वह जारी रखेंगे तो इतने समय से मैदान से दूर क्यों हैं व अगर नहीं तो वह अपने भविष्य पर निर्णय कब लेंगे।