IND vs SA: सचिन-द्रविड़ और धोनी के खास क्लब में शामिल हुए कोहली, ऋषभ पंत के साथ मिलकर अजहरुद्दीन से भी निकले आगे

IND vs SA: सचिन-द्रविड़ और धोनी के खास क्लब में शामिल हुए कोहली, ऋषभ पंत के साथ मिलकर अजहरुद्दीन से भी निकले आगे

विस्तार विराट कोहली एक बार फिर से शतक नहीं लगा सके। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22 नवंबर 2019 के बाद से उनके प्रशंसकों को शतक का इंतजार है। शतकीय पारी नहीं खेलने के बावजूद कप्तान कोहली ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में खास उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने अपने करियर की 500वीं पारी पूरी कर ली। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 पारी खेलने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। 

कोहली से पहले यह उपलब्धि सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी हासिल कर चुके हैं। तेंदुलकर ने 782, द्रविड़ ने 605 और धोनी ने 526 पारी खेली है। कोहली का अब इन तीनों के खास क्लब में शामिल हो चुके हैं। विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला और तीसरा मुकाबला ही खेल सके। वे दूसरे टेस्ट में पीठ में तकलीफ के कारण बाहर थे।

केपटाउन में खेली स्पेशल पारी
कोहली ने केपटाउन की पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाया था। उन्होंने 79 रन बनाए थे। विराट ने 201 गेंदों का सामना किया था और 12 चौके लगाए थे। उनके बल्ले से एक छक्का भी निकला था। पहली पारी में विराट का स्ट्राइक रेट 39.30 था। अगर दूसरी पारी की बात करें तो उन्होंने 143 गेंद पर 29 रन बनाए। इस दौरान चार चौके लगाए। विराट का स्ट्राइक रेट 20.27 रहा।

अजहर को विराट ने छोड़ा पीछे
कोहली ने पंत के साथ मिलकर दूसरी पारी में 94 रन की साझेदारी की। वे भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका में पांचवें विकेट की साझेदारी के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए। उन्होंने मोहम्मद अजहरुद्दीन और प्रवीण आमरे को पीछे छोड़ा। अजहर और आमरे ने डरबन के मैदान पर 1992-92 में पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की थी। अगर इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की बात करें तो पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग हैं। दोनों ने 2001-02  में 220 रन जोड़े थे। कोहली-पंत दूसरे नंबर पर हैं।

कोहली की खास पारी
विराट कोहली की छोटी पारी की प्रशंसा क्रिकेट एक्सपर्ट कर रहे हैं। विराट ने स्वभाव के विपरीत धीमी बल्लेबाजी की। उनका करियर स्ट्राइक रेट टेस्ट में 56.27 है, लेकिन दोनों पारियों में टीम के लिए उन्होंने धीमी बल्लेबाजी की। एक छोर संभाले रखा और ऋषभ पंत को फ्री होकर खेलने की आजादी दी। पंत ने तेजी से अर्धशतक लगाया और पहले से ज्यादा संयमित दिखे।


भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का एक वीडियो वायरल हो रहा, पड़ा थप्पड़...

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन का एक वीडियो वायरल हो रहा, पड़ा थप्पड़...

भारतीय टीम के ओपनर न सिर्फ क्रिकेट में महारात हासिल है, बल्कि एक्टिंग में भी अच्छा कर सकते हैं। अपने इस टैलेंट का इस्तेमाल वह इंस्टाग्राम रील्स में खूब करते हैं। वह लेटेस्ट वीडियो में अपने पिता महेंद्र पाल धवन के साथ दिख रहे हैं। वीडियो में यह पिता-पुत्र की जोड़ी एक मिक्स पर एक्टिंग करते दिख रहे हैं।इसमें उनके पिता उन्हें थप्पड़ (फेक) लगाते दिख रहे हैं।

इस वीडियो को 5 लाख से अधिक लाइक्स और ढेर सारे कॉमेंट मिले हैं। उन्होंने कैप्शन लिखा- बाप हमेशा बाप ही होता है। बता दें कि वह अक्सर टीम के साथियों के साथ रील्स बनाते नजर आते हैं।दिल्ली कैपिटल्स के साथ रहे पृथ्वी साव और टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ भी दिखे थे। उनकी एक्टिंग भी लोगों को खूब पसंद आती है।