IND vs NZ : इन खिलाड़ियो के बिना उतरी टीम इंडिया, दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी ने संभाली पारी

IND vs NZ : इन खिलाड़ियो के बिना उतरी टीम इंडिया,  दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी ने संभाली पारी

 टीम इंडिया के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण है। टीम इंडिया बहुत समय बाद बिना शिखर धवन व रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के इस टेस्ट सीरीज में उतरी। पहले टेस्ट में उसे 10 विकेट की करारी पराजय का सामना करना पड़ा। लेकिन दूसरे टेस्ट में ने टीम इंडिया को बढ़िया आरंभ दिलाई।  

वेलिंगटन टेस्ट में पृथ्वी ने अपना स्वाभाविक खेल तो खेला लेकेन वे विकेट बचा कर नहीं रख सके थे। पृथ्वी का यह चौथा ही टेस्ट मैच है, लेकिन विदेशी भूमि पर यह दूसरा मैच है। क्राइस्टचर्च में चल रहे इस मैच में शॉ ने शानदार फिफ्टी लगाई।  

शॉ ने 64 गेंदों की इस पारी में 54 रन बनाए व उसमें उन्होंने एक छक्का व 8 चौके लगाए। इस सीरीज में वे अब तक तीन पारियों में 84 रन बना चुके हैं। वहीं इससे पहले उन्होंने दो टेस्ट मैच हिंदुस्तान में वेस्टइंडीज के विरूद्ध खेले थे। इसमें उन्होंने एक सेंचुरी व एक हाफ सेंचुरी के साथ 237 रन बनाए हैं।  

पृथ्वी की बैटिंग स्टाइल कई लोगों को सहवाग की याद दिलाती है। वे एक आक्रामक बल्लेबाज हैं व उनका हड़ताल रेट 89.0 है।   जहां न्यूजीलैंड की तेज पिचों पर भी उन्होंने हड़ताल रेट 75 का रखा तो हिंदुस्तान में उनका हड़ताल रेट 94.05 है। चार टेस्ट के करियर से यह रिकॉर्ड स्थाई तो नहीं है, लेकिन पृथ्वी के अंदाज के बारे में बहुत ज्यादा कुछ कह जाता है।  

शॉ अब मयंक के साथ एक बढ़िया ओपनर का विकल्प हो गए हैं। ऐसे में उनका टीम इंडिया की भविष्य की योजनाओं का भाग होना तय है।