IND vs BAN : टीम चयन पर सबा करीम ने उठाए सवाल, पूछा...

IND vs BAN : टीम चयन पर सबा करीम ने उठाए सवाल, पूछा...

भारतीय टीम का इस वर्ष प्रदर्शन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में आशा के अनुसार नहीं रहा है. बांग्लादेश के विरूद्ध वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम के प्रदर्शन और चयन को लेकर बहस फि प्रारम्भ हो गई है. दरअसल पिछले एक वर्ष भारतीय टीम ने कई खिलाड़ियों को मौके दिए हैं और इस वजह से कई खिलाड़ियों को बिना किसी वजह से टीम से बाहर होना पड़ा है. संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद बांग्लादेश के विरूद्ध वनडे सीरीज में स्थान नहीं बना पाए और देखने वाली बात ये है कि ये दोनों खिलाड़ी इस वर्ष वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में हैं. हिंदुस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम गिल और सैमसन के बाहर होने से दंग थे और तब वह और सरप्राइज हुए जब तीन मैचों की सीरीज के लिए रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी का चयन हुआ.

रजत पाटीदार को पहली बार मौका मिला था, जबकि राहुल त्रिपाठी जोकि आयरलैंड के विरूद्ध टी20 सीरीज के दौरान चुने गए थे, उनको भी वनडे टीम में पहली बार मौका मिला. करीम ने त्रिपाठी के चयन पर प्रश्न उठाते हुए उन्हें टी20 जानकार बताया.

करीम ने इण्डिया न्यूज को बताया, ”रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी को आप बांग्लादेश क्यों ले गए? त्रिपाठी ने वनडे में क्या किया है. लेकिन आपने उसे वनडे टीम में चुना है. मुझे नहीं लगता कि वह खेलेगा. नयी चयन समिति और प्रबंधन को पहले कोर टीम तय करनी चाहिए.

राहुल त्रिपाठी पिछले कुछ आईपीएल सीजन से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और इस वजह से उन्हें टी20 टीम में स्थान मिली थी. रोहित शर्मा, दीपक चाहर के चोटिल होने के बाद आशा है कि त्रिपाठी और पाटीदार में से किसी एक को तीसरे मैच में मौका मिल सकता है.