IND vs BAN: टीम इंडिया से इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

IND vs BAN:  टीम इंडिया से इन खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज में टीम इण्डिया 2-0 से पिछड़ गई है. दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा. दो मैचों में मिली हार की वजह से टीम इण्डिया ने इस सीरीज को गवां दिया. सीरीज के दौरान कुल चार भारतीय खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो गए और हिंदुस्तान को इसका खामियाजा बांग्लादेश के विरूद्ध हार के साथ भुगतना पड़ा. सीरीज के पहले मैच से ठीक पहले ऋषभ पंत इंजरी का शिकार हो गए और उन्हें बीच में ही हिंदुस्तान वापस लौटना पड़ा. सीरीज के दूसरे मैच से पहले कुलदीप सेन इंजरी का शिकार हो गए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर भी दूसरे वनडे के दौरान घायल हो गए. 

रोहित की स्थान कौन

कुल मिलाकर देखा जाए तो इन इंजरी के कारण टीम इण्डिया को काफी हानि हुआ है. दीपक चाहर और रोहित शर्मा को हुई इंजरी से भारतीय टीम को पुरी तरह से बैकफुट पर चली गई है. सीरीज के तीसरे मैच में टीम इण्डिया के लिए सम्मान की लड़ाई होगी. भारतीय टीम को बांग्लादेश के विरूद्ध क्लीन स्वीप से बचने के लिए सीरीज के आखिरी मैच को किसी भी मूल्य पर अपने नाम करना होगा. यदि टीम इण्डिया यह मैच हार जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब हिंदुस्तान को बांग्लादेश के हाथों क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ेगा. सीरीज के तीसरे मैच में टीम इण्डिया के कप्तान रोहित शर्मा इंजरी के कारण प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे. रोहित को दूसरे वनडे के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी. ऐसे में उनकी स्थान राहुल त्रिपाठी को टीम में मौका दिया जा सकता है. राहुल त्रिपाठी पिछले कई सीरीज से भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं दिया गया है. ऐसे में राहुल त्रिपाठी हिंदुस्तान के लिए अगले मैच में डेब्यू कर सकते हैं.

गेंदबाजी यूनिट हुई कमजोर

इस सीरीज के दौरान टीम के दो गेंदबाज चोटिल हो गए. मोहम्मद शमी सीरीज प्रारम्भ होने से पहले ही इंजरी के कारण स्क्वाड से बाहर हो गए उनकी स्थान उमरान मलिक को टीम में मौका दिया गया. सीरीज के दौरान दीपक चाहर और कुलदीप सेन की इंजरी ने टीम की मुश्किलें और भी अधिक बढ़ा दी हैं. इन गेंदबाजों के बाहर होने की वजह भारतीय गेंदबाजी यूनिट को काफी हानि का सामना करना पड़ा है. अब टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि अगले मैच में हिंदुस्तान किन गेंदबाजों से साथ बांग्लादेश के विरूद्ध उतरे. सीरीज के तीसरे मैच में बांग्लादेश के विरूद्ध ये भारतीय टीम कमजोर नजर आ रही है.