FIFA World Cup 2022: सिर्फ एक गलती से हारी अफ्रीकी टीम

FIFA World Cup 2022: सिर्फ एक गलती से हारी अफ्रीकी टीम

कैमरुन ने स्विटजरलैंड के विरूद्ध मुकाबले में केवल एक गलती की. यह गलती सेकेंड हाफ में 48वें मिनट में हुई, अफ्रीकी टीम अपने गोल पोस्ट की रक्षा नहीं कर सके. स्विटजरलैंड के ब्रील एंबोलो ने मैच हुआ एकमात्र गोल करने में कामयाबी हासिल की. इस गोल ने हर तरह से बराबरी के साथ खेल रही कैमरुन की टीम को हरा दिया.

स्विटजरलैंड ने जीता बराबरी का मुकाबला

स्विटजरलैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में ग्रुप G के पहले मैच में कैमरुन को 1-0 से हराया. इस गोल के अतिरिक्त इस मैच में किसी भी पल ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जो अफ्रीकी टीम को कमतर बता सके. कैमरुन ने इस मैच में खेल के हर डिपार्टमेंट में स्विटजरलैंड का बराबरी से मुकाबला किया. चाहे बॉल पजेशन हो या पास की सटीकता, कैमरुन ने हर तरह से यूरोपीय टीम के साथ बराबरी पर डील किया. स्विटजरलैंड का बॉल पजेशन 51 प्रतिशत रहा तो कैमरुन का 49 फीसदी. स्विटजरलैंड की पास एक्यूरेसी 84 मौके पर रही तो कैमरुन की 85 मौके पर. स्विटजरलैंड ने 3 शॉट टारगेट पर मारे तो कैमरुन ने 5 शॉट.

बराबरी के खेल में कैमरुन को मिली मात

अगर फाउल्स की बात करें तो इसमें भी दोनों टीमें बराबरी पर रही. दोनों टीमों के एक एक प्लेयर को येलो कार्ड दिखाया गया और दोनों ने एक एक मौके पर ऑफसाइड किया. स्विटजरलैंड ने 12 फाउल किए तो कैमरुन ने 10 फाउल. यानी खेल हर तरह से बराबरी का रहा. लेकिन नतीजा इसकी गवाही नहीं देता. बेहतरीन प्रदर्शन करके भी कैमरुन हार गया, जिससे वर्ल्ड कप में उसकी आगे की राह कठिनाई हो गई.