हॉकी मैच के दौरान दो खिलाड़ियों की हुई लड़ाई

हॉकी मैच के दौरान दो खिलाड़ियों की हुई लड़ाई

खेल के मैदान पर कड़ी प्रतिस्पर्धा के दौरान खिलाड़ियों के बीच अकसर गर्मा-गर्मी देखने को मिलती है. मगर की बार खिलाड़ी सारी हदें पार कर मैदान पर ही भिड़ जाते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान देखने को मिला. इंग्लैंड और कनाडा के बीच गुरुवार हुए मुकाबले के दौरान दो खिलाड़ियों के बीच जमकर लड़ाई हुई. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे का गला तक पकड़ लिया. मुद्दे को बढ़ता देख दोनों टीमों के खिलाड़ियों समेत मैच रेफरी को बीच बचाव करने आना पड़ा.

क्या था पूरा मामला

दरअसल, इंग्लैंड और कनाडा के बीच हुए इस मुकाबले में दोनों टीमें लगातार आक्रमण कर रही थी. मैच के दौरान कनाडा के बलराज पनेसर की हॉकी स्टिक इंग्लैंड के ग्रिफिथ के हाथ पर फंस गई. इस बात से गुस्साए इंग्लैंड के खिलाड़ी ने कनाडा के खिलाड़ी को धक्का दे दिया. पनेसर ग्रिफिथ की ये हरकत देख आगबबूला हो गए और उन्होंने इंग्लिश खिलाड़ी की गर्दन पकड़ ली. इसके बाद दोनों खिलाड़ी एक दूसरी की जर्सी पकड़कर खींचने लगेइन दोनों खिलाड़ियों की इस शर्मनाक हरकत के बाद रेफरी ने बलराज पनेसर को रेड कार्ड दिखाकर बाहर भेज दिया, वहीं क्रिस ग्रिफिथ को येलो कार्ड के साथ चेतावनी दी.

इंग्लैंड ने कनाडा को 11-2 से रौंदा

इंग्लैंड ने कनाडा को इस मुकाबले में 9 गोल के अंतर से हराया. इसी के साथ इंग्लिश टीम ग्रुप बी में हिंदुस्तान के बाद दूसरे पायदान पर रही. ग्रुप में टॉप करने के लिए इंग्लैंड को कनाडा पर 15 गोल के अंतर से जीत दर्ज करनी थी, मगर वह ऐसा करने में असफल रहे. इंग्लैंड का सामना अब सेमीफाइनल में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा, वहीं हिंदुस्तान साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा.