दीपक पूनिया की बाउट के खत्म होते ही कॉमनवेल्थ गेम्स में हुई दुर्घटना

दीपक पूनिया की बाउट के खत्म होते ही कॉमनवेल्थ गेम्स में हुई दुर्घटना
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में टल गया बड़ा हादसा
  • दीपक पूनिया की बाउट के तुरंत बाद हुई दुर्घटना
  • सुरक्षा जांच के लिए कुश्ती मुकाबलों के एक घंटे के लिए रोकना पड़ा

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में आज यानी शुक्रवार को एक बड़ा दुर्घटना होते-होते रह गया. कुश्ती के आयोजन स्थल, कॉवेंट्री एरिना में अभी भारतीय पहलवान दीपक पूनिया अपना राउंड ऑफ 16 मुकाबला जीतकर मैट से हटे ही थे कि छत पर लगा स्पीकर धड़ाम से नीचे गिर पड़ा. इसे इतने बड़े मल्टी स्पोर्ट्स इवेंट में, जिसमें 72 राष्ट्र हिस्सा ले रहे हैं, सुरक्षा की बड़ी चूक बताया जा रहा है.

कॉमनवेल्थ रेसलिंग स्टेडियम में टल गया बड़ा हादसा

कॉवेंट्री एरिना में स्पीकर के गिरने की घटना भारतीय समय के मुताबिक शाम 4.45 बजे हुई. यदि यही घटना कुछ पल पहले हुई होती तो हिंदुस्तान के स्टार रेसलर दीपक पूनिया भी उसकी चपेट में आ सकते थे. इसके बाद, यहां हो रहे रेसलिंग के मुकाबलों को एक घंटे के लिए रोकना पड़ा. सुरक्षा वजहों से वहां उपस्थित अनेक खिलाड़ियों, अधिकारियों, मीडिया कर्मियों और दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया. सुरक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी जांच के लिए केवल कुछ वॉलंटियर्स को अंदर रहने की इजाजत दी गई. आयोजकों ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, “तकनीकी खराबी के चलते मुकाबले रोके गए हैं. हर इक्विपमेंट की फिर से जांच की जा रही है. मैट्स को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है.

कॉवेंट्री एरिना में छत से लगा स्पीकर गिरा नीचे

कॉमनवेल्थ गेम्स के कुश्ती आयोजन स्थल पर हुई इस घटना के दौरान वहां उपस्थित एक वॉलंटियर ने कहा, “मुझे नहीं पता, लेकिन मुझसे किसी ने बताया कि छत पर लगा एक स्पीकर गिर पड़ा है.

स्टेडियम की पूरी जांच करने में आयोजकों को एक घंटे से अधिक का समय लगा और इस दौरान कुश्ती का कोई मुकाबला नहीं हो सका. मुकाबले भारतीय समय के मुताबिक लगभग 6.00 बजे शुरु हुआ.

स्पीकर कांड’ से पहले जीते दीपक और बजरंग पूनिया

कॉवेंट्री एरिना में हुए स्पीकर काण्ड से ठीक पहले दीपक पूनिया ने मेंस फ्री स्टाइल 86 किलो वर्ग का अपना पहला मुकाबला जीत लिया. उन्होंने न्यूजीलैंड के रेसलर मैथ्यू ऑक्सेनहम को 10-0 से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में अपनी स्थान पक्की की. दीपक पूनिया से पहले भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने मेंस फ्री स्टाइल 65 किलो वर्ग में जीत दर्ज कर क्वॉर्टरफाइनल में स्थान बनाई. उन्होंने राउंड ऑफ 16 के अपने मुकाबले में नौरू रेसलर लो बिंघम को 4-0 से हराया.