कप्तान रिषभ पंत समेट दिल्ली कैपिटल्स के सात खिलाड़ी इंग्लैंड से दुबई पहुंचे

कप्तान रिषभ पंत समेट दिल्ली कैपिटल्स के सात खिलाड़ी इंग्लैंड से दुबई पहुंचे

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी आइपीएल के लिए रविवार को यूएई पहुंच गए। फ्रेंचाइजी ने यह जानकारी दी। यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों में रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, पृथ्वी शा और उमेश यादव शामिल रहे। इन सभी का यहां पहुंचने पर कोविड-19 परीक्षण किया गया।

आइपीएल नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को छह दिन के कड़े क्वारंटाइन से गुजरना होगा और इस दौरान तीन बार उनका परीक्षण होगा। इसके बाद ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स टीम के बाकी सदस्यों से जुड़ पाएंगे, जो पहले ही बायो-बबल का हिस्सा हैं। पिछले साल दिल्ली की टीम आइपीएल में उप विजेता रही थी। उसे फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पहले चरण से सीखे सबक का इस्तेमाल करना चाहते हैं मनन

दुबई, प्रेट्र। आइपीएल के पहले चरण में मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहने से निराश राजस्थान रायल्स के बल्लेबाज मनन वोहरा का लक्ष्य इससे सीखे सबक का इस्तेमाल यूएई में 19 सितंबर से बहाल हो रहे सत्र में इस्तेमाल करने पर है।


चंडीगढ़ के 28 साल के मनन बायो-बबल में कोविड-19 के कई मामले आने के कारण मई में आइपीएल के निलंबित होने से पहले चार मैचों में सिर्फ 42 रन बना पाए थे। मनन ने कहा, 'मैं थोड़ा निराश था, क्योंकि मैंने महसूस किया कि मैं शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया, हालांकि इसका मतलब है कि इससे मुझे काफी कुछ सीखने को मिला और मैं दूसरे चरण के लिए तैयार हूं।' अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे मनन ने कहा कि समय आ गया है कि आइपीएल का पहला टूर्नामेंट जीतने वाली राजस्थान रायल्स की टीम एक बार फिर खिताब जीते और टी-20 लीग में उतरने से पहले वे आत्मविश्वास से भरे हैं।

 
राष्ट्रीय टीम की मदद करना चाहते हैं शाकिब और मुस्तफिजुर

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश के नंबर एक क्रिकेटर शाकिब अल हसन का मानना है कि आइपीएल टीमों के ड्रेसिंग रूम में उनकी और राष्ट्रीय टीम के उनके साथी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की मौजूदगी से ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप में उनके देश की टीम को मदद मिलेगी।

शाकिब आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, जबकि मुस्तफिजुर राजस्थान रायल्स की ओर से खेलेंगे। शाकिब ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि आइपीएल से सभी को मदद मिलेगी। हमें उन हालात में समय बिताने का मौका मिलेगा और मैच भी खेलने को मिलेंगे। मुस्तफिजुर और मैं इस अनुभवी को अन्य खिलाडि़यों के साथ बांट सकते हैं। हम अन्य खिलाडि़यों की मानसिकता समझेंगे, वे विश्व कप के बारे में क्या सोच रहे हैं और फिर इसकी जानकारी अपने खिलाडि़यों को देंगे।' शाकिब ने कहा कि हालात से सामंजस्य बैठाने में कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि टीमों के पास इसके लिए पर्याप्त समय मिलेगा।


विराट कोहली के फैसले का RCB के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है कोई प्रभाव: माइक हेसन

विराट कोहली के फैसले का RCB के प्रदर्शन पर नहीं पड़ा है कोई प्रभाव: माइक हेसन

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि विराट कोहली का वर्तमान सत्र के बाद इस आइपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने के फैसले का कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा। आरसीबी को केकेआर के हाथों नौ विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इससे एक दिन पहले कोहली ने वर्तमान सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी।

हेसन ने कहा कि जितना जल्दी हो सके घोषणा करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'नहीं, मैं ऐसा नहीं मानता। ऐसी किसी भी चीज को जल्दी दूर करना महत्वपूर्ण होता है जिससे आपका ध्यान बंटता हो। इसलिए हमने जल्द से जल्द घोषणा करने को लेकर बात की और सभी खिलाड़ी इससे अवगत थे। लेकिन, इसका वास्तव में टीम के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। हमने वैसी बल्लेबाजी नहीं की जैसी हमें करनी चाहिए थी। हमने परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठाया, हमने लगातार विकेट गंवाए। हमने ऐसा कुछ भी नहीं किया जो एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में करना चाहिए था, लेकिन मुझे अब भी इस टीम पर भरोसा है। हम जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'


कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने से दो दिन पहले अगले महीने होने वाले विश्व कप के बाद भारत की टी-20 कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया था। वहीं आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के यूएई लेग में आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही और इस टीम को केकेआर ने नौ विकेट से पटखनी दे दी। इस मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 5 रन का योगदान दिया था। हालांकि इस हार के बाद भी इस वक्त आरसीबी अंकतालिका में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। आरसीबी ने अब तक 8 मैचों में से 5 मैच जीते हैं और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।